इन कारणों से कम हो जाती है सम्भोग की इच्छा
इन कारणों से कम हो जाती है सम्भोग की इच्छा
Share:

अगर आप ऐसा समझते है कि सेक्स सिर्फ मजे लेने के लिए किया जाता है तो इस खबर को पढ़ने के बाद हो सकता है आपकी सोच बदल जाये. बेशक संभोग के बाद अच्छी नींद आती है, तनाव से राहत मिलती है, लेकिन और भी ऐसी कई वजहें है जिनके चलते आपको रोजाना सेक्स करना चाहिए. जी हाँ, हाल ही में हुए एक शोध में खुलासा हुआ है कि, 'महीने में एक बार सेक्स करने वाले पुरुषों की तुलना में सप्ताह में दो या दो बार से ज्यादा सेक्स करने वालों को दिल का दौरा पड़ने का खतरा कम होता है'. शोध की रिपोर्ट में बताया गया है कि, रोजाना सेक्स करने से इम्यूनिटी बढ़ाने वाली एंटीबॉडी की मात्रा शरीर में काफी बढ़ जाती है जिससे आपको सर्दी-जुखाम जैसी बीमारियों से लड़ने की ताकत मिलती है.

परिवार या काम से जुड़ी परेशानियां: 

ऐसी बातों को अपने बेडरूम तक न आने दें. सेक्स से न सिर्फ आपका मूड अच्छा होता है बल्कि एक अध्यन में इस बात को स्वीकारा गया है कि, नियमित रूप से सेक्स करने वाले लोग तनाव का मुकाबला अच्छी तरह कर सकते हैं.

सर दर्द:

अगर सिरदर्द आपके सेक्स न करने का बहाना है तो ऐसा न करें इसके बजाय सेक्स करें. विशेषज्ञ मानते है कि, ऑर्गेज्म के वक्त ऑक्सीटोसिन का स्तर पांच गुना ज्यादा बढ़ जाता है और इंडॉर्फिन से दर्द में आराम मिलता है.ऑर्गेज्म के वक्त एक ऐसा हॉरमोन भी रिलीज होता है जो इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ, टिश्यू की मरम्मत करता है और त्वचा का भी ख़ास ख्याल रखता है.

अध्यन में कहा गया है कि, जो लोग हफ्ते में दो बार ऑर्गेज्म का अनुभव करते हैं वे कम सेक्स करने वालों की तुलना में ज्यादा जीते हैं. शोध में पाया गया कि, पुरुषों की मांसपेशियों और कोलेस्ट्रोल को दुरुस्त रखने वाले हॉरमोन टेस्टोस्टेरोन और महिलाओं में एस्ट्रोजन की मात्रा भी सेक्स करने से बढ़ती है. इन हार्मोन्स की वजह से महिलाओं को हृदय रोगो का खतरा कम हो जाता है.

प्याज के छिलकों में है बेहद लाभकारी गुण

'सेक्स ऑफ रेंट' सुना है कभी?

बारीश में कैसे करें प्‍यार ?

दिल के रोगियों के लिये सुरक्षित है संभोग करना

गर्मियों में कैसे करें बेहतर सेक्‍स ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -