यह है हॉलीवुड के सबसे महंगे सेट, कीमत इतनी की बन जाए बॉलीवुड की मूवी
यह है हॉलीवुड के सबसे महंगे सेट, कीमत इतनी की बन जाए बॉलीवुड की मूवी
Share:

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की फिल्मों को देखना आप काफी पसंद करते है. फिल्म में दिखाए जाने वाले शानदार एक्शन सीन, स्टंट और सेट आपको आकर्षित करते हैं. अब ये जानकर हैरान हो जाते है कि आखिर ये सब कैसे शूट किए गए होंगे. आज हम आपको हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्मों के सबसे महंगे सेट के बारे में बताने जा रहे हैं. वहीं जिनका बजट सुनने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. जितने में इन फिल्मों के सेट बने है उतने में तो बॉलीवुड की कई फिल्में बनकर तैयार हो जाती.

जेम्स बॉन्ड: नो टाइम टू डाई: ये फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी. कुछ समय पहले ही इसका ट्रेलर रिलीज किया गया है. जो देखने में बेहद शानदार है. फिल्म का बजट करीब 17 अरब करोड़ से ज्यादा है. इस फिल्म के सेट को तैयार करने में काफी ज्यादा पैसे खर्च किए हैं. ये हॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्मों में से एक हैं.

टाइटेनिक: साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म टाइटेनिक उस वक्त की सबसे महंगी फिल्म थी. इसका बजट करीब 1360 करोड़ रुपए था. इस फिल्म के सेट को तैयार करने में 2014 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. फिल्म में समुद्र का सेट तैयार करने के लिए करीब 40 एकड़ में दो बड़े पानी के टैंक बनाए गए थे.

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स का नाम सबसे महंगी फिल्म सीरीज में शुमार है. इस फिल्म का सेट तैयार करने के लिए न्यूजीलैंड में करीब 14 एकड़ क्षेत्र में हरी घास की पहाड़ियां और गुफाएं तैयार की गई थीं.

वाटरवर्ल्ड: 1995 में आई साइंस फिक्शन मूवी वाटरवर्ल्ड का बजट 1169 करोड़ का था. यह फिल्म ध्रुवों पर जमा बर्फ के पिघलने से समुद्र के जलस्तर में होने वाली बढ़ोत्तरी और उससे दुनिया को होने वाले नुकसान पर थी.

स्टैलिनग्राद: स्टैलिनग्राद 2013 में आई इस रशियन वार थी. यह पहली रशियन मूवी है जो पूरी तरह से आईमेक्सग 3डी टेक्नोलॉजी से बनी थी. रशियन सिनेमा के इतिहास की बात करें तो इस फिल्म के लिए अब तक का सबसे बड़ा सेट तैयार किया गया था.

हैलो डॉली: हैलो डॉली नाम की यह म्यूजिकल मूवी 1969 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में कई बड़े सेट का इस्तेमाल हुआ था. फिल्मय का बजट 170 करोड़ था.

द मैट्रिक्स रीलोडेड: साल 2003 में आई द मैट्रिक्स रीलोडेड साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म थी. फिल्म का बजट 1020 करोड़ था. फिल्म का सेट तैयार करने के लिए कैलिफोर्निया में पुराने मिलिट्री बेस पर करीब ढाई किलोमीटर लंबा हाईवे तैयार किया गया था. जिसे बनाने में 17 करोड़ की लागत आई थी.

तस्वीर शेयर करने पर ट्रोलर्स ने किया था ट्रोल, अभिनेत्री ने दिया करारा जवाब

हॉलीवुड के इन स्टार पर था इन बॉलीवुड के कलाकारों का दिल

हॉलीवुड स्टार बैड पिट ने अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं ऐसी खबरें पढ़ना पसंद...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -