इन हॉलीवुड फिल्मों में व्हाइट हाउस को किया गया है टारगेट
इन हॉलीवुड फिल्मों में व्हाइट हाउस को किया गया है टारगेट
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. भारत सरकार ने ट्रंप के आगमन के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. ट्रंप के साथ ही व्हाइट हाउस भी काफी चर्चा में आ गया है. साल 1800 के बाद से ही हर अमेरिकी प्रेजिडेंट का ये ऑफिशियल घर और वर्कप्लेस रहा है. जानते हैं हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनमें व्हाइट हाउस को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी. 

फिल्म  Olympus has Fallen में नॉर्थ कोरिया द्वारा लीड किए गए गुरिल्ले हमले से अमेरिका के व्हाइट हाउस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाती है. फिल्म में ये भी दिखाया गया है कि यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस एजेंट माइक बैनिंग कैसे अमेरिका के प्रेसीडेंट को बचाने की पूरी कोशिश करते हैं. साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में जेरार्ड बटलर, मॉर्गन फ्रीमैन, रॉबर्ट फ्रॉस्टर, एश्ले जुड, राधा मिचेल जैसे सितारे दिखाई दिए थे. इसके बाद इस फिल्म के तीन-तीन साल के अंतराल में दो सीक्वल भी रिलीज हुए थे.

फिल्म White House Down में व्हाइट हाउस पर घातक आतंकी हमला होता है जिसके बाद ना केवल अमेरिका राष्ट्रपति बल्कि एक पुलिसवाले की बेटी की जान भी खतरे में पड़ जाती है. इसके बाद ये अमेरिकी पुलिस ऑफिसर ना केवल अपनी बेटी को बल्कि प्रेसीडेंट की जान भी बचाता है. इस फिल्म में चैनिंग टैटम, जेमी फॉक्स, जोए किंग, जेसन क्लार्क, रिचर्ड जेंकिन्स और जेम्स वुड्स जैसे सितारे नजर आए थे. ये 2013 में दूसरी ऐसी फिल्म थी जिसमें व्हाइट हाउस पर हुए आतंकी हमले को दिखाया गया था.

फिल्म Mars Attack  में मंगल ग्रह से कुछ एलियन्स धरती पर पहुंचते हैं. वहां इनकी मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति से होती है और ये एलियन्स आश्वासन देते हैं कि वे कोई नुकसान पहुंचाने नहीं आए हैं लेकिन फिल्म में आगे चलकर ये एलियन्स शहरों और व्हाइट हाउस को नुकसान पहुंचाना शुरु कर देते हैं.  इस फिल्म को टिम बर्टन ने डायरेक्ट किया था और जैक निकॉलसन जैसे सितारे इस फिल्म में दिखे थे.

हॉलिवुड की मशहूर फिल्ममेकर स्टीवेन स्पीलवर्ग की बेटी बनीं पॉर्न स्टार

इस फिल्म में क्रिस प्रैट और टॉम हॉलैंड साथ आएंगे नजर

केंडल जेनर का ये हॉट लुक सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -