ये है दुनिया की खतरनाक सड़कें, जिन पर चलना हो सकता है खौफनाक

जिन लोगों को घूमने-फिरने का शौक होता है वो हमेशा कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते ही रहते है। ज़्यादातर लोग घूमने फिरने के लिए ट्रैन, प्लेन या रोड ट्रिप का प्लान बनाते है। आजकल अधिकतर लोग बाय रोड ही ट्रेवल करना पसंद करते हैं। पर क्या आप जानते है की  दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें है, जोकि रोड ट्रिप के लिए बहुत मशहूर हैं। पर आज हम आपको दुनियां के सबसे ज़्यादा खतरनाक सड़को के बारे में बताने जा रहें है। जब आप इन सड़को से गुज़रेगे तो आपके दिल की धड़कने तेज हो जायेगे, अगर आप एडवेंचर के शौक़ीन हैं तो आपके लिए इन रोड्स का सफर बहुत अडवेंचरस होगा।

चीन, गुओलियांग में बना सुरंग मार्ग ग्रामीण इलाकों को शहरों से जोड़ने वाला है, ये रोड ऐसी है की इसे देखने के बाद आपकी सांसे अटक जाएँगी। इस रोड को चीन की सबसे ज़्यादा खतरनाक सड़क माना जाता है।
 
आंध्रप्रदेश में मौजूद  तिरुपति मंदिर रोड़ की ऊंचाई 3200 फीट है। ये रोड तिरुमला की पहाड़ियों पर बनी हुई है और ये एक बहुत ही  खतरनाक सड़क है। ये रोड पहाड़ियों को काटकर बनायीं गयी है और इन सड़कों पर से गुजरना किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

पाकिस्तान का काराकोरम राजमार्ग चीन और पाकिस्तान को आपस में जोड़ता है। ये रोड अपने खतरनाक मोड़ों के लिए जानी जाती है। इस रोड की उंचाइ करीब  4,693 है, अगर आपका दिल मजबूत है तभी आप इस रोड पर ड्राइव कर सकते हैं।

चीन में गैस पाइप फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 11 की मौत इमारतें हुई तबाह

5 आश्चर्यजनक स्थान जो आपके मन को लेंगे मोह

स्कॉटलैंड जाने से पहले जान ले ये जरुरी बातें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -