सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगहे
सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगहे
Share:

सर्दियों के मौसम में हिल स्टेशन पर घूमने का मजा कुछ और ही रहता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहा पर जाने से आपका मूड बिलकुल फ्रेश हो जायेगा, और इन जगहों के खूबसूरत नज़ारे आपका मन मोह लेंगे,

कूर्ग-  ये शहर खूबसूरत झरनों, मंदिर और पहाड़ो से बना एक बहुत ही सुंदर छोटा हिल स्टेशन है जहा पर ठण्ड के मौसम में भी गर्मी का अहसास होता है जिन लोगो को प्रकृति से प्यार है उनके लिए ये हिल स्टेशन सबसे बेस्ट है.

अराकू घाटी-  ये एक बहुत ही खूबसूरत और रोमांटिक घाटी है जहा पर हर साल सर्दियों के मौसंम में घूमने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते है. अराकू घाटी में हरी-भरी वादियों के साथ बहुत सारे मंदिर, झरनें और खूबसूरत गार्डन्स भी है, जहा पर आप घूम सकते है.

कोडैकनाल-  कोडैकनाल अपनी खूबसूरती के कारण टूरिस्ट्स की फेवरेट जगह है, आप यहाँ पर शांति के साथ साथ हिल स्टेशन में आप दूर-दूर तक फैली हरियाली का मजा ले सकते है.

झिरो- ये अरूणाचल प्रदेश में स्थित  एक बहुत ही खूबसूरत जगह है, यहाँ पर चारो तरफ जंगल से ढके पहाड़ों और खूबसूरत कबीलों का मजा ले सकते है. यहाँ जाकर आप सुकून भरे पल बिताने के साथ साथ मेडिटेशन का भी आंनद ले सकते है,

जानिए घर में कैसे बनाये ढाबा स्टाइल मटन

प्याज के इस्तेमाल से ठीक हो सकती है अस्थमा की बीमारी

जानिए कितना फायदेमंद है सोने से पहले एक गिलास पानी का सेवन करना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -