ये है दुनिया की सबसे 5 बेस्ट जगह, जिनको मिल चुका है Travellers Choice Award
ये है दुनिया की सबसे 5 बेस्ट जगह, जिनको मिल चुका है Travellers Choice Award
Share:

घूमने का शौक हर किसी को होता है, कई तरह से अलग- अलग जगह पर घूमने के लिए जाना चाहते है. और एक से बढ़कर एक जगह का नाम भी सर्च करते है, आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खास जगह लेकर आए है, जिन्हे इसी वर्ष यानी जनवरी माह में Travellers Choice Award 2021 से नवाज़ा जा चुका है. 

बाली, इंडोनेशिया- इंडोनेशिया स्थित शहर बाली किसी जन्नत से कम नहीं कही जाती है. यही वजह है कि अमेरिका की प्रसिद्ध ट्रैवल वेबसाइट tripadvisor की 'ट्रैवलर्स चॉइस अवॉर्ड' की सूची में बाली सबसे पॉपुलर डेस्टिनेशन बन चुका है. बाली एक बहुत ही सुंदर शहर है, जहां पूरे साल पर्यटकों का तांता लगा हुआ रहता है. ये स्थान अपने खूबसूरत समुद्री किनारों के लिए बड़ी फेमस है.

लंदन, यूनाइटेड किंगडम- हर ट्रैवलर जीवन में एक बार यूरोपियन देशों में घूमने का सपना अवश्य देखता है. यहां लंदन जैसी खूबसूरत स्थान जो है. लंदन को सपनों का विश्व भी कहा जाता है. लोगों के अतरंगी मिजाज और बेहतरीन लाइफस्टाइल के लिए मशहूर यह लाजवाब शहर थोड़ा महंगा अवश्य है, मगर अच्छा भी है.

दुबई, यूएई- पहली निगाह में दुबई आपको शायद ऊंची इमारतों वाला एक व्यस्त शहर दिखाई दिए, लेकिन इस शहर में बतौर ट्रैवलर एक्सप्लोर करने के लिए बहुत कुछ है. ऊंट की सवारी से लेकर बैली डांस तक और ऊंची ईमारतों के दीदार से शाही खान-पान तक, हर चीज दुबई को खूबसूरत बना देती है.

पेरिस, फ्रांस- अगर आप किस्से-कहानियों में किसी से प्यार हो जाने की बात पर यकीन नहीं करते तो पेरिस आपको  इस बात पर पूरा विश्वास हो जाएगा. 'सिटी ऑफ रोमांस' के नाम से प्रसिद्ध यह शहर दुनिया के 7 अजूबों  में से एक कहा जाता है, जो अपने आप में खास बात है.

रोम, इटली- हम बता दें कि रोम के प्राचीन लोगों द्वारा इस शहर को 'अनादि' नाम से भी पहचाना जाता है. पर्यटकों के दौरान रोम उनकी सबसे पसंदीदा स्थानों में शुमार है. शहर के स्मारकों और पुरातात्विक स्थलों को देखने लोग यहां विश्वभर से आते हैं.

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

कनाडा ने लोगों से ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच यात्रा से परहेज करने का आग्रह किया

सरकार ने दिल्ली हवाईअड्डे के तीनों टर्मिनलों पर ई-बोर्डिंग सुविधा स्थापित की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -