इन जूतों की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
इन जूतों की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

दुनिया में ब्रांडेड आइटम की काफी डिमांड हैं पर ब्रांडेड प्रोडक्ट्स खरीद पाना हर किसी के बस में नहीं है. ब्रांडेड प्रोडक्ट्स जहां काफी कीमती होते हैं तो वहीं इन्हें ग्राहकों की सुविधा के अनुसार बनाए जाते हैं. दुनिया में जूते बनाने वाली एक से एक बड़ी कंपनियां हैं. एक सर्वे के मुताबिक दुनिया में लोग सबसे ज्यादा पैसा अपने जूतों पर खर्च करना पसंद करते हैं. 

1. Nike Air Yeezy 2 Red October

यह दुनिया का सबसे महंगा जूता है जिसे अमेरिकी सिंगर Kaney West ने Shoes की दिग्गज कंपनी Nike से  डिजाइन करवाया थे. इन जूतों को करीब  111 करोड रुपए में बेचा गया था.

2. Michael Jordan Air Jordan 12 

दुनिया के महान अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन ने साल 1997 में हुए बास्केटबॉल वर्ल्ड कप में फाइनल मैच के दौरान पहने थे.  इस खेल के बाद उनके जूते लगभग 68 लाख में नीलाम हुए थे.

3. Air Jordan 12

जॉर्डन कंपनी यह जूते कैनेडियन सिंगर ब्रेक ने खरीदे थे. जो कि उन्होंने स्टेडियम में बैठी है कि अपनी एक महिला प्रशंसक को गिफ्ट कर दिए थे. बाद में लड़की ने इन जूतों को ऑनलाइन बेच दिया था जिनकी करीब 65 लाख रुपए बोली लगी थी. 

4. Nike Diamond Air Force 1

बिग बॉय नाम के सिंगर ने अपने लिए यह जूते मोडिफाई करवाए थे. यह जूते इसलिए इतने महंगे हैं क्योंकि इसके लोगों को 11 कैरट डायमंड से आउटलाइन किया गया है. इन जूतों की कीमत लगभग 32 लाख 50 हजार रुपए है .

5. Nike Air mag

हॉलीवुड फिल्म 'डार्क इन द फ्यूचर पार्ट सेकंड' में इन जूतों को दिखाया गया है. Nike ने इन जूतों को बेचकर सारा पैसा चैरिटी में दिया गया था. इन जूतों में रात में रोशनी जलती थी जो कि 3000 घंटो तक चार्ज रह सकती है. इन जूतों की कीमत है 24 लाख रुपए है.

यहां देखें दिनभर की बड़ी खबरें

दुकान में मिली लटकती हुई लाश

हत्या से कुछ रोज पहले शुजात बुखारी ने महबूबा से मांगी थी अधिक सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -