ये है  दुनिया के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट पल्स
ये है दुनिया के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट पल्स
Share:

पूरी दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहे है जो बहुत ही खूबसूरत है, इन जगहों पर घूमने-फिरने के लिए पूरी दुनिया से बहुत से लोग जाते है, इन जगहों पर मौजूद  रेस्टोरेंट, कल्ब, मशहूर साइट्स, नाइट लाइफ घूमने के मजे को दोहन कर देती है, आज हम आपको कुछ  ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहें है. इन सभी जगहों पर पूरी दुनिया से हर साल सबसे ज्यादा संख्या में टूरिस्ट आते है. 

1- चीन में स्थित थीम पार्क, ग्रेट पिरामिड और द ग्रेट वाल ऑफ चाइना बहुत ही खूबसूरत है, जिसे देखने हर साल पूरी दुनिया से 2.5 लाख से भी अधिक टूरिस्ट आते है. अगर आप अपने फॅमिली के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करना चाहते है तो आपके लिए ये जगह सबसे अच्छी  है.

2- भारत के पंजाब राज्य में मौजूद अमृतसर में बने गुरूद्वारे में सबसे ज्यादा पर्यटकों की संख्या आती है, इस गुरूद्वारे को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में भी जगह मिली  हुई है, ये सिक्खो का सबसे  पवित्र तीर्थ स्थल है, यहाँ पर आप खूबसूरत झील के साथ सुकून से अपना समय बिता सकते है.

3- फ्रांस में मौजूद एफिल टॉवर से लेकर डिज्नीलैंड पेरिस को देखने के लिए हर साल 8 करोड़ से भी ज्यादा टूरिस्ट आते है. ये दोनों ही जगहे देखने में बहुत खूबसूरत है,

4- ताजमहल जो दुनिया के आठ अजूबो में शामिल है, यहाँ पर हर साल देश-विदेश से हर साल 2-4 मिलियन लोग आते है. ये अपनी खूबसरत कारीगरी के लिए मशहूर है,

 

जानिए भारत के कुछ मशहूर तीर्थ स्थलों के बारे में

हनीमून पर जाने के लिए बेस्ट है ये जगहे

वीकेंड पर घूमने के लिए ज़रूर जाये गैंगटोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -