इस ख़ास अंगूठी को पहनने से समाज में मिलता अधिक सम्मान
इस ख़ास अंगूठी को पहनने से समाज में मिलता अधिक सम्मान
Share:

हर व्यक्ति की चाहत होती हैं कि उसे भी समाज में मान सम्मान मिले और इसके लिए वह कई अच्छे काम करता हैं लेकिन कई बार अच्छे काम करने के बावजूद सम्मान की प्राप्ति नहीं होती हैं और ऐसे में मन निराश होने लगता हैं. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप आसानी से समाज में अपने अपने मान सम्मान को बढ़ा सकते हैं.

जोतिष्य के मुताबिक़ जीवन में ऐसे ग्रह प्रवेश कर जाते हैं जो हमें कई नुकसान पहुंचाता हैं ग्रहों की बुरी स्थिति को या ग्रहों की बुरी दशा को ठीक करने के लिए ज्योतिशास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. जैसा की हम सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म में सोना, चांदी और तांबा, ये तीनों बहुत पवित्र धातुएं मानी गई हैं, यही वजह हैं कि पूजा-पाठ के दौरान इनका इस्तेमाल अधिक किया जाता हैं.

तो चलिए जानते हैं कि आप अपने ग्रहों के स्थिति कैसे बदल सकते हैं. माना गया हैं कि तांबे की अंगूठी को हमेशा रिंग फिंगर में पहनना चाहिए. इससे कुंडली में चल रहे सूर्य दोष का प्रभाव कम होता है औेर जीवन में आ रही मुश्किलों का अंत होता है, साथ ही मंगल के अशुभ प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है. वहीं तांबे की अंगूठी पहनने से पेट से जुड़ी बीमारियों से छुटकारा मिलता हैं.

इसके अलावा बताया गया हैं कि अगर तांबे के लोटे में रख़ा पानी पीते हैं तो हम कई तरह की बीमारियों से दूर रहते हैं. ऐसा भी कहा गया हैं कि तांबे की अंगूठी को पहनने से दिल से संबंधित रोगों की आशंका कम हो जाती है. अगर आप हाथ में तांबे की अंगूठी या फिर तांबे का कड़ा पहनते तो आपको समाज में अधिक मान सम्मान मिलेगा.

ये भी पढ़े

एक सूर्य मंत्र से दूर हो सकता है जीवन का तनाव

Sunday को इस तरह नहाएंगे तो घर में नहीं होगी किसी प्रकार बाधा

ये तीन अक्षर दूर करते हैं घर में आया वास्तुदोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -