अब यह एंड्राइड एप घटाएंगी आपका वजन

अब यह एंड्राइड एप घटाएंगी आपका वजन

आज की जनरेशन इतनी ज्यादा व्यस्त रहती हैं कि उनके पास ना तो ठीक से व्यायाम करने का वक़्त होता हैं और ना ही खाना बनाने का या घर बैठ कर शान्ति से खाने का. ऐसे में वह फ़ास्ट फ़ूड का सहारा लेते हैं. इसके अलावा कुछ मोबाइल, टीवी और इंटरनेट के बढ़ते क्रेज के कारण हर कोई इन्हे चलाते हुए खाना खाता हैं, जिसके चलते वह कई बार आवश्यकता से अधिक खा लेता हैं क्योंकि उसका ध्यान अन्य चीजों में होता हैं. 

अब इस आधुनिकता के कारण पैदा हुई बढ़ते वजन की समस्यां से निदान भी यही टेक्नोलॉजी दिलाएगी. जी हाँ बढ़ते मोबाइल और इंटरनेट यूजर के चलते अब मार्केट में बहुत सी ऐसी एप आचुकी हैं जो आपका वजन कम करने में आपकी सहायता करती हैं. यह रही उनमे से कुछ बेस्ट एप की लिस्ट.

नेक्स्ट ट्रैक:

यदि आप अपने वजन को कम करने की सारी कारस्तानी को मॉनिटर करना चाहते हैं तो यह एप आपके लिए मददगार साबित हो सकती हैं. नेक्स्ट ट्रैक एप आपके रोजाना के व्यायाम को एक रोमांचक खेल में बदल देती है. इसमें आपको मोटिवेट करने के लिए रिवॉर्ड भी मिलता हैं.

मूव्स ट्रैकर:

यदि आप चलने के शौक़ीन है और जॉगिंग के जरिए अपना वजन घटा रहे है तो यह एप आपके लिए बनी हैं. यह आपकी रोजाना की यात्रा को ट्रैक करती है और बताती है कि आपने कितनी बार चले हैं और कितनी सीढ़ि‍यां चढ़ी हैं. इसके अलावा आपने इसकी वहज से कितनी केलोरी बर्न की हैं आप इसकी भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

गूगल फिट:

आप की सभी गतिविधियों को मॉनिटर करने वाली इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी सहायता से आपको अपने दिनभर की गतिविधियों का ब्यौरा मिलता रहेगा.

ज़ॉम्बी रन:

यह एक फन एप है जो आपका वजन मज़ेदार तरीके से कम करेगी. यह एप आपको ऐसा अहसास दिलाती है कि आपके पीछे जॉम्बी आ रहे हैं और आपको उनसे बचना है. इस तरह आप तेज भागते हैं और आपका वर्कआउट भी हो जाता हैं. 

इन्ग्रेस:

यह एप भी बाकियों की तरह आपको वजन कम कराने में मदद करती हैं. और कामयाब होने पर आपको रिवॉर्ड भी देती हैं.