कम दाम में मिल रही ये एडवेंचर बाइक, जानिए क्या है इनकी खासियत
कम दाम में मिल रही ये एडवेंचर बाइक, जानिए क्या है इनकी खासियत
Share:

इंडिया में एडवेंचर टूरर सेगमेंट के दोपहिया वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ता ही चला जा रहा है. इस वजह से बीते कुछ वक़्त में कई कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने नए मॉडल्स को भी पेश कर दिया गया है. जिससे ग्राहकों के पास अब बाजार में बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं. एडवेंचर टूरिंग बाइक को लोग कंफर्ट और लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए भी खरीद रहे है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही लोकप्रिय एडवेंचर बाइक के बारे में बताने वाले हैं, इनका मूल्य कीमत भी बहुत कम है. 

सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स: सुजुकी की Gixxer 250 प्लेटफॉर्म पर आधारित वी-स्ट्रॉम SX में 249cc, ऑयल-कूल्ड इंजन भी दिया जा रहा है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 26.5 PS की पावर और 22.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट और 7-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है. ABS के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.12 लाख रुपये है. 

यज्दी एडवेंचर: Yezdi Adventure बाइक में Jawa Perak के समान 334 cc का इंजन भी प्रदान किया जा रहा है, जो 30.2 PS की पावर और 29.9 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ फुल-एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.13 लाख रुपये से 2.15 लाख रुपये के मध्य है.

रॉयल एनफील्ड हिमालय: रॉयल एनफील्ड हिमालयन देश की सबसे लोकप्रिय एडवेंचर टूरर बाइक कही जाती है. इस बाइक में 411 cc का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन भी प्रदान किया जा रहा है, जो 6500 rpm पर 24.3 PS पॉवर और 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जिसमे 5-स्पीड कॉन्सटेंट मेश गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है. साथ ही फ्रंट में 200mm ट्रेवल टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ, 180mm रियर मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.16 लाख रुपये है.

अब देखने मिलेगा सबसे खतरनाक मैच...जब आपस में भिड़ेंगे रोनाल्डो और मेसी

'इस्लाम छोड़ रहीं मुस्लिम लड़कियां...', मौलाना अरशद मदनी ने जताई चिंता, शिक्षा पर भी उठाए सवाल

पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -