लोगों की गंदी सोच मिटाने के लिए इन अभिनेत्रियों ने शेयर की ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीरें
लोगों की गंदी सोच मिटाने के लिए इन अभिनेत्रियों ने शेयर की ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीरें
Share:

पब्लिकली बेबी को मां अगर ब्रेस्टफीड कराते हुए नज़र आती तो उसे लोग एक अजीब निगाह से देखने लगते है. सोसायटी में एक टाबू सा बनता चला जा रहा है, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ अभिनेत्रियां भी रही है, जिन्होंने इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने का प्रयास भी कर रही है. साथ ही बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए खुलकर तस्वीर साझा की हैं. हालांकि, अभी भी लोगों की धारणाएं, पब्लिक प्लेटफॉर्म पर बेबी को ब्रेस्टफीड कराने को लेकर अब तक परिवर्तित नहीं हुई है. कुछ वक़्त पूर्व अभिनेत्री एवलिन शर्मा ने अपनी बेटी अवा को ब्रेस्टफीड कराते हुए की तस्वीर साझा की थी. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर खूब बवाल भी खड़ा हुआ. कई लोगों ने अभिनेत्री को ट्रोल तक कर दिया, लेकिन अभिनेत्री भी पीछे नहीं हटीं, बल्कि उन्होंने सभी को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बोला है कि उनके द्वारा साझा की हुई फोटोज मजबूती दर्शाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई अभिनेत्रियों ऐसी रही हैं, जिन्होंने बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए की तस्वीर साझा की है. ट्रोल्स के निशाने पर भी आई हैं. 

एमी जैकसन- अभिनेत्री एमी जैकसन भी कई बार बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए की तस्वीर भी साझा कर चुकी है. एमी का कहना होता है कि वह समय केवल मां और बेटे का ही रहता है. उन्हें कोई परेशान नहीं कर सकता.

एवलिन शर्मा: एवलिन शर्मा ने वर्ष 2021 में बेटी अवा का पति तुषार भिंडी संग वेलकम किया है. ब्रेस्टफीड कराते हुए एवलिन ने जो तस्वीर भी साझा की थी, उसके साथ कैप्शन में लिखा था, "जब आपको लगता है कि अब आपका एक रूटीन बन गया है, तभी यह क्लस्टफीडिंग भी शुरू की थी. आजकल मेरी लाइफ यही हो गई है." ट्रोल्स ने एवलिन पर हमला साधते हुए कई गंदी बातें लिखी थीं. 

शिखा सिंह: टेलीविज़न की अभिनेत्री शिखा सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि किस तरह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत उनके लिए अपने बेबी को ब्रेस्टफीड कराना मुश्किल होने लगा है. शिखा का बोलना था कि मैं मिल्क को पंप करके एक बोतल में देती हूं. डॉक्टर की सलाह से मैं यह कर पा रही हूं, क्योंकि इस मिल्क में बहुत एंटी-बॉडीज होती है जो बेबी के लिए फायदेमंद होती है. 

एकता कौल: बीते वर्ष टेलीविज़न अभिनेत्री एकता कौल ने बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए तस्वीर साझा की थी. इस तस्वीर में अभिनेत्री ने लाल रंग का गाउन पहन रखा था. एकता अपनी पोस्ट में महिलाओं की उस आजादी की बात करती हुई दिखाई दी थीं, जिसमें वह बेखौफ अपने बेबी को ब्रेस्टफीड करा सकती हैं. कहीं भी, कभी भी.

नेहा धूपिया: नेहा धूपिया भी कई बार अपने बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए की फोटोज साझा करती हुई दिखाई देती है. नेहा का मकसद ब्रेस्टफीडिंग के सेक्शुअलाइजेशन को समाप्त करना है. नेहा हमेशा ट्रोल्स के निशाने पर आ जाती है . कई लोगों ने तो उनसे ब्रेस्टफीड कराते हुए के वीडियो तक मांगे हैं, जिसके बदले में एक्ट्रेस ने सभी को मुंहतोड़ जवाब भी दे दिया है. 

 बॉलीवुड अभिनेता नहीं बल्कि साउथ स्टार्स हैं दीपिका की पहली पसंद

शादी से पहले फरहान अख्तर ने शिबानी को डेडिकेट किया पोस्ट

सामने आई 'शमशेरा' की रिलीज डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -