इन अभिनेताओं ने कई बार अपने नाम किया है ऑस्कर का खिताब, आज भी करते है फैंस के दिलों पर राज
इन अभिनेताओं ने कई बार अपने नाम किया है ऑस्कर का खिताब, आज भी करते है फैंस के दिलों पर राज
Share:

इस वर्ष ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में किया जाने वाला है, लेकिन भारतीय दर्शक इसे एक दिन बाद यानी 28 मार्च को देखने के लिए मिलने वाला है। इस बार इन अवॉर्ड्स को हॉलीवुड के 3न स्टार्स होस्ट करेंगे। इनमें कॉमेडियन 'एमी शूमर', 'रेजिना हॉल' और 'वांडा साइक्स' का नाम इस लिस्ट में आ चुका है। 

इस बार ऑस्कर्स में जेम कैंपियन की फिल्म 'द पावर ऑफ द डॉग' अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है क्योंकि इसे अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन भी दिया गया है। ये अवॉर्ड्स मनोरंजन की दुनिया से जुड़े कलाकारों को बीते कईं दशकों से दिए जा रहे हैं। लेकिन ऐसे कौन से अभिनेता हैं, जिन्होंने सभी के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ी और सबसे अधिक ऑस्कर अवॉर्ड जीतने का एक मुकाम भी अपने नाम कर लिया है?  

अभिनेता का नाम- जैक निकोल्सन
कितने ऑस्कर अपने नाम किए-  तीन 

जैक निकॉल्सन एक अमेरिकी अभिनेता और मूवी के निर्माता हैं। इन्हें हॉलीवुड में काम करते हुए लगभग 50 वर्ष हो गए हैं। जैक ने अपने करियर में कई अलग-अलग भूमिकाएं निभाई, लेकिन उन्हें अपनी निभाई गई तीन भूमिकाओं के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया जा चुका है। जैक निकॉल्सन ने 1976 और 1998 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 1984 में सहायक कलाकार के लिए भी ऑस्कर जीत चुके है ।

अभिनेता का नाम- वॉल्टर ब्रेनन 
कितने ऑस्कर अपने नाम किए-  तीन 

वॉल्टर ब्रेनन हॉलीवुड की मूवी दुनिया के एक बहतरीन कलाकारों में से एक थे। वॉल्टर ने अपने करियर में बहुत सी मूवीज में काम किया, जिनके लिए उन्हें अलग-अलग अवॉर्ड्स दिए जा चुके है। वॉल्टर ब्रेनन ने 1937, 1939 और 1941 में तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है।

अभिनेता का नाम- डैनियल डे लुईस
कितने ऑस्कर अपने नाम किए-  तीन 

सर डैनियल माइकल ब्लेक डे-लुईस एक ब्रिटिश एक्टर हैं। वह अपनी पीढ़ी के प्रमुख कलाकारों में से एक कहे जाते है। उन्होंने अपने छोटे से करियर में कई बार अपनी एक्टिंग के लिए प्रशंसा प्राप्त की और इसी का नतीजा है कि वे बेस्ट अभिनेता  के तौर पर तीन ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम करने में कामयाब हो चुके है। उन्होंने 'माई लेफ्ट फुट' 1989, 'देयर विल बी ब्लड' 2008 और 2012 में आई उनकी मूवी  'लिंकन' के लिए यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

अभिनेता का नाम- मार्लोन ब्रैंडो 
कितने ऑस्कर अपने नाम किए-  दो

मार्लोन ब्रैंडो  के पास  2 ऑस्कर अवॉर्ड्स पहले से ही है। उन्हें अपने दौर का एक  महान एक्टर भी कहा जाता है। उन्हें "ऑन द वाटरफ्रंट" और "द गॉडफादर" में डॉन वीटो कोरलियोन की भूमिका निभाने के लिए ये सम्मान दिया जा चुका है। 

अभिनेता का नाम- स्पेंसर ट्रेसी
कितने ऑस्कर अपने नाम किए-  दो

स्पेंसर ट्रेसी एक बेहतरीन अमेरिकन अभिनेत्री थे। उन्हें उनकी 1937 में आई फिल्म 'कैप्टन्स करेजियस' और 1938 में आई मूवी 'बॉयज टाउन' के लिए ऑस्कर से सम्मानित कर दिया गया है। 

इन अभिनेत्रियों ने कई बार अपने नाम किया ऑस्कर अवॉर्ड

ख़राब मौसम के चलते रद्द हुआ माइली साइरस का ये खास इवेंट

केवल इंग्लिश ही नहीं बल्कि कई भाषाओं में रिलीज होगी ‘Moon Knight’

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -