दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी जीत, ऐसे किया कोरोना का विनाश
दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी जीत, ऐसे किया कोरोना का विनाश
Share:

राजधानी के लिए राहत की न्यूज है कि कोविड-19 को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा अपनाई गई रणनीति सफल साबित हुई है. दिल्ली में कोविड-19 की गति अब स्लो हुई है. इस वक्त सक्रिय रोगियों की तादाद मात्र 19,155 है, ​लेकिन बीते हफ्ते सक्रिय मरीजों की तादाद 25,038 थी. वहीं जून के पहले हफ्ते में हर सौ मरीज का टेस्ट होने पर 32 मरीज पॉजिटिव पाए जाते थे, किन्तु इस हफ्ते (जुलाई 12 तक) 100 मरीज का टेस्ट होने पर नौ प्रतिशत मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. यहां तक कि कोविड-19 के रिकवरी की दर बीते सप्ताह 71.74 थी, किन्तु इस हफ्ते रिकवरी की दर 79.98 प्रतिशत हो गई है. ये सब आंकड़े दिखाते हैं कि दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की दर में कमी आई है.

'कांग्रेस में प्रतिभा को कभी श्रेय नहीं दिया जाता', पायलट की उपेक्षा पर सिंधिया का प्रहार

जुलाई के दूसरे हफ्ते में दिल्ली के चिकित्सालय में भर्ती होने वाले गंभीर मरीजों की तादाद में कमी आई है. पिछले हफ्ते अस्पतालों में 65 प्रतिशत बेड खाली थे, किन्तु इस हफ्ते 72 प्रतिशत बेड खाली हैं. वहीं जून के पहले हफ्ते में चिकित्सालय में हर दिन 215 दूसरे हफ्ते में 171 बेड प्रतिदिन की आवश्यकता पड़ रही थी, किन्तु अब हर दिन 139 बेड की ही आवश्यकता पड़ रही है. यानी एडमिट होने वाले गंभीर मरीज कम हुए हैं. इसी प्रकार यहां पिछले माह मृत्यु दर 3.64 प्रतिशत थी जो अब घटकर तीन प्रतिशत तक पहुंच गई है.

इन बड़े विवादों से रहा है अक्षय कुमार का नाता, रेखा और नागरिकता पर जमकर खड़ा हुआ था बखेड़ा

बता दे कि राजधानी दिल्ली में पहला प्लाज्मा बैंक (आइएलबीएस) में खुला था.  अब 2 और प्लाज्मा बैंक लोकनायक व जीटीवी चिकित्सालय  में प्रारंभ हो गए हैं. इससे प्लाज्मा थेरेपी से उपचार करने से रोगियों की स्थिति में और सुधार हुआ है. इससे भी मरने वालों की दर में कमी आई है.

जब इन विवादों के कारण पूरे साल चर्चा में रहा था बॉलीवुड, विवेक ओबेरॉय ने पार कर दी थी

हदेंकोरोना के चलते सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू ने बढ़ाई प्रवेश परीक्षा की दिनांक

'हे कांग्रेस की राजमाता, अपने कुनबे को संभालिए.... ' सोनिया गाँधी पर भाजपा नेता का प्रहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -