दिल्ली दंगा मामला: पुलिस का पक्ष रखेंगे ये 6 वकील, सरकारी नोटिफिकेशन जारी

Jul 31 2020 02:02 PM
दिल्ली दंगा मामला: पुलिस का पक्ष रखेंगे ये 6 वकील, सरकारी नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा मामले की सुनवाई के लिए दिल्ली सरकार ने वकीलों के पैनल की अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस पैनल में कुल 6 वकीलों को मामले की सुनवाई करने के लिए चिन्हित किया गया है. इस पैनल में एक सॉलिसिटर जनरल सहित 3 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल को शामिल किया गया है.

फेहरिस्त में सबसे पहला नाम सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का है. इसके साथ ही सरकार ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल के लिए अमन लेखी, चेतन शर्मा और एस वी राजू का चुनाव किया है. साथ ही सरकार ने पैनल में वकील अमित महाजन और वकील रजत नायर को भी शामिल किया गया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली हिंसा मामले में ये सभी वकील 85 FIR के संबंध में दिल्ली पुलिस का पक्ष रखेंगे. आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई के केंद्र सरकार के वकीलों को दिल्ली पुलिस की ओर से पेश होने के संबंध में वकील राहुल मेहरा ने सवाल खड़े किए थे. बता दें कि अब सरकार ने केंद्र सरकार के इन 6 वकीलों के नाम चिन्हित करते हुए अधिसूचना जारी कर दी है. 

अब ये वकील, सभी 85 FIR में दिल्ली पुलिस को रिप्रिजेंट करेंगे. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल ने इस पैनल को पहले खारिज कर दिया था. किन्तु LG ने मंत्रिमंडल के फैसले को पलटते हुए इसी पैनल को बरकरार रखा है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने आज अधिसूचना जारी कर दी है.

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'

अगस्त महीने से आपके हाथ में कम आएगी सैलरी, बदलने वाला है ये बड़ा नियम

बाजार की सुस्त शुरुआत, रिलायंस का शेयर भी लुढ़का