ऐसी अजीबोगरीब सजाएं कि सुनकर हैरान हो जाएंगे आप
ऐसी अजीबोगरीब सजाएं कि सुनकर हैरान हो जाएंगे आप
Share:

दुनियाभर में कई प्रथाएं हैं जो अभूत अजीब-अजीब हैं. ऐसे में अगर कोई अपराधी अपराध करे तो उस अपराधी को उसके अपराध के लिए सजा जरूर दी जाती है, चाहे वो अपराध छोटा हो या फिर बड़ा,. लेकिन कभी आपने सोचा है कि सजा कुछ ऐसी हो कि सुनकर ही अजीब लगे. आइए जानते हैं

* अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले डेविड बेरी नामक के एक शख्स ने सैकड़ों हिरणों का शिकार किया था और साल 2018 में इस जुर्म का दोषी पाते हुए अदालत ने उसे एक साल तक जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्नी का बाम्बी कार्टून देखने की सजा सुनाई थी. अब बताइए यह कोई सजा है.

* साल 2003 में अमेरिका के शिकागो में रहने वाले दो लड़कों ने क्रिसमस डे की शाम चर्च से ईसा मसीह की मूर्ति चुरा ली थी और उसे नुकसान पहुंचाया था. इसके बाद उन्हें इस जुर्म के लिए 45 दिन के लिए जेल में रखा था और इसके अलावा उन्हें अपने गृहनगर में एक गधे के साथ मार्च करने का आदेश दिया गया था.

* अमेरिका के ओकलाहोमा में रहने वाले 17 वर्षीय टाइलर एलरेड को शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से हुई दुर्घटना में अदालत ने उसे हाई स्कूल और ग्रेजुएशन खत्म करने के अलावा साल भर के लिए ड्रग, शराब और निकोटिन टेस्ट करवाने के साथ ही 10 साल तक नियमित रूप से चर्च में जाने की सजा सुना दी थी.

* स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक के माता-पिता ने उसे पॉकेट मनी देनी बंद कर दी थी, इस मामले के अदालत में पहुंचने के बाद अदालत ने युवक को सजा सुना दी कि अगले 30 दिन के अंदर उसे उसके माता-पिता का घर छोड़ना पड़ेगा और अपने पैरों पर खड़ा होना पड़ेगा.

* साल 2008 में एंड्रयू वेक्टर पर कार में तेज आवाज में संगीत सुनने पर 120 पाउंड यानी आज के हिसाब से करीब 11 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था लेकिन बाद में जज ने कहा कि ''वह जुर्माने की रकम कम करते हुए 30 पाउंड कर देंगे, बशर्ते कि वेक्टर को 20 घंटों तक बीथोवन, बाख और शोपेन का शास्त्रीय संगीत सुनना होगा.''

तस्वीर देखकर धोखा खा रहे हैं आप, लड़की नहीं बल्कि लड़का है यह

इस डॉक्टर दादी को कभी नहीं होना है रिटायर, हर हफ्ते देखती हैं 600 मरीज

इस महिला ने दिया ऐसा चैलेंज, लोगों ने दिया मजेदार रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -