भारत के ये 5 कदम पाकिस्तान को कर देंगे बेनकाब

नई दिल्ली। जम्मू - कश्मीर में सेना के ब्रिगेड क्षेत्र में हमला कर पाकिस्तान खुद ही घिर गया है। अब भारत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से उसे अलग - थलग करने की अपील कर रहा है। पाकिस्तान बेनकाब हो गया है कि वह आतंकवाद का पौषक है। अब भारत प्रयास कर रहा है कि किस तरह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के समर्थकों को कम कर दिया जाए और पाकिस्तान पर आतंक विरोधी कार्रवाई की जाए। दरअसल भारत इस तरह के कुछ कदम उठाएगा जिससे पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विरोध का सामना करेगा।

इन कदमों में यह बात शामिल है कि उरी में तड़के 5 बजे जवानों पर हमला किया गया। हमले में पाकिस्तानी शामिल हैं और उनका जुड़ाव पाकिस्तान से है। यह स्पष्ट हो गया है। आतंकी प्रशिक्षि थे और उन्होंने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया था यह भी हमले से साफ हो गया है।

भारत का कहना है कि पाकिस्तान पर कार्रवाई करना चाहिए। देशभर में इसकी मांग हो रही है। पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई भी भारत विरोधी प्रयास कर रही है तो पाकिस्तान आतंकी संगठन आईएसआईएस से मिलकर आतंक को फैला रहा है। भारत का कहना है कि कश्मीर मसले पर यदि पाकिस्तान हमले से ही बात करना चाहता है तो फिर उसे इसका जवाब दिया जाएगा।

भारत का मानना है कि पाकिस्तान बिखर रहा है और कई भागों में टूट सकता है। भारत ने चेतावनी दी है कि यदि पाकिस्तान की जमीन से आतंकी कार्रवाई होती है तो भारत सैन्य कार्रवाई कर सकता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -