ये छोटी छोटी गलती कर सकती गई आपको बर्बाद
ये छोटी छोटी गलती कर सकती गई आपको बर्बाद
Share:

आज हम आपको जानकारी दे रहे है. आपकी बॉडी लैंग्वेज से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातो के बारे में यहाँ से आप, जानेगे कि आपको आपके ऑफिस में किस प्रकार की बॉडी लैंग्वेज को नहीं दर्शाना है. बॉडी लैंग्वेज किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का सबसे अहम हिस्सा होती है. बॉडी लैंग्वेज आपके पूरे व्यक्तित्व पर असर डालती है. तो आइये हम आपको अवगत कराते है. प्रोफ़ेशनल लाइफ में न की जाने वाली ऐसी 5 गलतियों से जो आपका जीवन ख़राब कर दे. जो कि इस प्रकार से है...

किसी से भी बहुत ही अलग हो कर या पास जाकर बात न करे: अगर आप अपने ऑफिस में किसी से भी बहुत खुसुर-फुसुर में या अति धीमी आवाज में बात करते है. तो इससे आपकी छवि पर इसका नकारात्मक असर होता है. अगर आप में भी इस प्रकार की कोई आदत है. तो आप इसे तुरंत बदल ले. आप इन आदतों से सदैव बचे कर रहे. 

गुस्सा न करे और अजीब तरह के एक्सप्रेशन न दे: आप अपने ऑफिस में सदैव अपने गुस्से को नियंत्रित करके रखे. नहीं तो यह आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है. आप हमेशा हसमुंख बने रहे. अगर आप से कोई कुछ पूछे तो आप उसका गुस्से में जवाब न दे. जितना हो सके सहज और सरल बनने की कोशिश करे.

आई कॉन्टैक्ट करने में संकोच न करे: आप जब भी कभी किसी से या अपने बॉस से बात करे. तो हमेशा उनसे आँख से आँख मिलाकर बात करे. उनसे आई कॉन्टैक्ट करने में आप कतई भी संकोच न करे. यह आपके व्यक्तित्व पर बहुत ही बुरा असर डाल सकता है. 

अपसेट होना: आप कभी भी अपने ऑफिस में अपसेट या उदास न हो. यह संकेत भी आपके बॉडी लैंग्वेज पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डालता है. आप हमेशा अपने साथियों के साथ हसमुंख बने रहे. उन्हें स्माइल दे हैलो हाय करे. 

बोरियत महसूस करना: आप जब भी कभी ऑफिस में या मीटिंग में बैठे हो उस दौरान अपने कलिग के साथ बातचीत करने में किसी प्रकार की बोरियत महसूस न करे. नहीं तो यह आपके व्यक्तित्व पर नकारात्मक असर डाल सकता है. इसी के साथ ही बार-बार उबासी लेना, बातो पर ध्यान न देना, बातो को न सुनना आदि बातो से भी आप बचकर रहे. इन्हे हमेशा अपने से दूर ही रखे.

 

इस राज्य में खुली सोनू सूद के नाम पर मटन की दुकान, अभिनेता बोले- पर मैं शाकाहारी हूं...

उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, इन 20 शहरों में रहेंगे सख्त प्रतिबंध

एक बार फिर राजनीती में लौटेंगी शशिकला, विधानसभा चुनावों से पहले ही किया था संन्यास का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -