जीवन में हो रही खुशियां कम तो अपनाए ये 4 उपाय

हर इंसान के जीवन में हमेशा कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है। लेकिन अगर ज्योतिषशास्त्र की बात करें तो यह वह माध्यम है जो इंसान के जीवन को खुशियों से भरने में सहायक होता है। तो चलिए जानते हैं ज्योतिषशास्त्र के वह उपाय जिनके माध्यम से आप अपने जीवन को सुखी व समृध्द बना सकते हैं।

यदि आप किसी खास कार्य के लिए जा रहें है तो जिस दिशा में जा रहें हैं, उसके विपरीत दिशा में 4 कदम चलें फिर उसके बाद अपने कार्य के लिए निकले। इससे आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा।

सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को एक बार देखकर चेहरे पर तीन बार फेरें। फिर पलंग पर से उतरते समय जो स्वर चल रहा हो, वही पैर जमीन पर रखने से पूर्व से धरती माॅ के चरण स्पर्श करके क्षमा माॅगे। उसके बाद अपनी दिनदर्चा शुरू करें।

छात्र गीले सिर सूर्योदय होने पर गायत्री मन्त्र जपें व प्रारम्भ में 3 बार ‘‘ऊॅ'' का जाप करें। जाप करते वक्त हाथ सिर के ऊपर होना चाहिए। फिर 12 बार गायत्री मन्त्र का जाप करके पुनः हाथ आपस में रगड़कर मुॅह पर फिरायें। ये उपाय करने से धीरे-धीरे बुद्धि का विकास, स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी तथा आप परीक्षा में अच्छे नम्बरों से उत्तीर्ण होंगे।

रात्रि मेें पश्चिम की तरफ मुख करके आसमान की तरफ भाव विभोर होकर माॅगने की मुद्रा में हाथ उठायें और दोनों हाथ ऊपर करके 7 बार ताली बजाये। ऐसा लगातार कुछ दिनों तक करने से धीमे-धीमे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने लगती है।

 

शनि की साढ़े साती आप पर है अथवा नहीं कुछ ऐसे करें पता

अपने पिछले जन्म के बारे में जानना है तो जरा ध्यान दें यहाँ

घर में बनाए रखना है सुख शांति, तो इन्हे दान देना अभी से शुरू करें

21 दिन का ये उपाय गरीबी दूर कर मालामाल बनाएगा आपको

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -