वर्ल्ड वॉर के कई दर्दनाक किस्सों से रूबरू करवा चुकी है ये 4 फिल्मे
वर्ल्ड वॉर के कई दर्दनाक किस्सों से रूबरू करवा चुकी है ये 4 फिल्मे
Share:

यूक्रेन और रूस में विवाद और भी बढ़ता जा रहा है. रूस अपने पड़ोसी मुल्क यूक्रेन को लेकर बहुत सख्त है और उसने इस बात की भी चेतावनी दी है कि कोई भी देश इस मामले में अगर दखल करेगा तो उसे बुरे परिणाम का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कोई भी देश इस विषय पर अधिक बोलने से बचता हुआ दिखाई दे रहा है. तीसरे वर्ल्ड वॉर की संभावना पर चर्चाएं शुरू हो चुकी है. मगर जब भी विश्व युद्ध हुआ है बर्बादी का ऐसा मंजर देखने के लिए मिल रहा है कि जिसका कोई जवाब नहीं. कई सारी हॉलीवुड मूवी के माध्यम प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध की कहानियां दर्शाई गई है. कई दर्दनाक किस्से हैं. हर तरफ तबाही. हर तरफ लाशें. जब इंसानियत धाराशाई दिखाई दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिसे देखने के बाद शायद ही दुनिया का कोई इंसान चाहे कि तीसरा वर्ल्डवॉर हो. 

सेविंग प्राइवेट रयान- स्टीवन स्पिलबर्ग की इस मूवी की लोगों ने जमकर तारीफ भी की थी. मूवी वर्ष 1998 में रिलीज हुई थी. मूवी के एक्शन बहुत पसंद किए गए थे. हालांकि किसी भी मूवी को अलग ही क्रिएटिव एंगल देने के लिए स्टीवन पहचाने जाते है. एक-एक इंसान की जान का मूल्य कितनी होती है ये आपको इस मूवी  के माध्यम से जानने के लिए मिलने वाला है. 

इनग्लोरियस बास्टर्ड- नाजी और ज्विश के मध्य की लड़ाई इस मूवी में दर्शाई गई थी. मूवी की स्टार कास्ट बहुत बड़ी थी. इसमें क्वेंटीनो टेरेंटीनो, ब्रेड पिट और क्रिस्टोफर वॉल्ट्ज सहित कई सारे एक्टर्स थे.

अनब्रोकन- ये एक हिस्टॉरिक मूवी है जो सेकेंड वर्ल्ड वॉर पर बनाई गयी है. इस मूवी के सीन्स बहुत इमोशनल हैं और कई जगह आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. फिल्म की खासियत ये है कि इसे एंजेलिना जोली ने डायरेक्ट किया है. 

वॉर हॉर्स- वर्ष  2011 में ये मूवी रिलीज की गई थी. इस मूवी का निर्देशन स्टीवन स्पिलबर्ग के द्वारा किया गया था. स्टीवन ने फर्स्ट वर्ल्डवॉर और सेकेंड वर्ल्ड वॉर दोनों पर मूवी बनाई हैं. इसमें एक आयरिश हंटर की कहानी के बारें में बताया गया था. फिल्म फर्स्ट वर्ल्ड वॉर पर बेस्ड है.

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही है कॉमेडियन लिली सिंह

किसी ने 18 तो किसी ने उससे भी कम उम्र में ही शुरू कर दिया था अपना मॉडलिंग करियर

बहुत ही कम उम्र में इन मॉडल्स ने शुरू कर दिया था अपना करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -