ये 4 फेस पैक देंगे बेबी सॉफ्ट स्किन, निखार उठेगा चेहरा

ये 4 फेस पैक देंगे बेबी सॉफ्ट स्किन, निखार उठेगा चेहरा
Share:

गर्मी के मौसम में तेज धूप, पसीना और धूल की वजह से त्वचा से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं, जैसे मुंहासे, रंगत का फीका पड़ना और त्वचा का चिपचिपा होना। इन समस्याओं से निपटने के लिए अपनी त्वचा को तरोताजा रखना जरूरी है। दिन में दो से तीन बार चेहरा धोने की सलाह दी जाती है, लेकिन इससे आपकी त्वचा रूखी हो सकती है। इसलिए मौसमी फलों से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। ये पैक न केवल आपकी त्वचा को तरोताजा करते हैं, बल्कि त्वचा की समस्याओं को भी दूर करते हैं और पोषण प्रदान करते हैं।

फल आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं और स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। फलों का सेवन आपके शरीर और त्वचा को अंदर से पोषण देता है, वहीं फलों से बने फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा की बनावट और चमक बढ़ सकती है। यहां कुछ फलों के फेस पैक दिए गए हैं जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं:

डेड स्किन को हटाने के लिए पपीता फेस पैक
विटामिन ए और सी से भरपूर, पपीता फेस पैक मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बना सकता है। पपीते को अच्छी तरह से मसलकर चिकना पेस्ट बना लें, फिर इसमें शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं।

केले और तरबूज का फेस पैक
केले को अच्छे से मैश करें और तरबूज के साथ मिलाएँ। मिक्सर ग्राइंडर का उपयोग करके उन्हें एक चिकना पेस्ट बना लें। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएँ और इसे लगभग 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। यह फेस पैक आपकी त्वचा को ठंडक पहुँचाएगा और इसे मुलायम और दृढ़ बनाने में मदद करेगा।

पिंपल्स के लिए स्ट्रॉबेरी पैक
अगर आपको गर्मी की वजह से पिंपल्स या दाग-धब्बे हैं, तो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर स्ट्रॉबेरी फेस पैक आपकी मदद कर सकता है। स्ट्रॉबेरी को मैश करें और लगाने से पहले उसमें शहद मिलाएँ।

त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए जामुन फेस पैक
जामुन न केवल गर्मियों में स्वादिष्ट होता है बल्कि एक बेहतरीन फेस पैक भी बनता है। इसके बीज निकालें और गूदा मैश करें। इसे थोड़े से बेसन और गुलाब जल के साथ मिलाकर पैक बनाएँ। यह तैलीय त्वचा के लिए विशेष रूप से अच्छा है।

इन फलों से बने फेस पैक का उपयोग करने से आपकी त्वचा गर्मियों में तरोताज़ा, साफ़ और पोषित बनी रहेगी।

लौकी की मदद से आप भी बना सकते हैं ये खास लजीज डिशेज

सूजन, एसिडिटी, कब्ज दूर हो जाएगा! ये खाद्य पदार्थ आपके पेट के स्वास्थ्य को रखेंगे स्वस्थ

मानसून के दौरान इन खाद्य पदार्थों से दूर रहें, नहीं तो आप हो जाएंगे बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -