MOROCCO के  ये 4 खूबसूरत स्थान आपकी ट्रिप को बना देंगे और भी खास
MOROCCO के ये 4 खूबसूरत स्थान आपकी ट्रिप को बना देंगे और भी खास
Share:

घूमने का मजा हर इंसान लेना चाहता हैं. इसके लिए खास और खूबसूरत जगहों को तलाशता है. यह मजा तब और बढ़ जाता हैं जब घूमने के साथ-साथ उस जगह से जुडी जानकारी भी जानने को मिलती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए उत्तरी अफ्रीका में स्थित देश मोरक्को की खूबसूरत जगहों की जानकारी लेकर आए हैं. अगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि किन जगहों पर घुमा जा सकता है. तो आइये जानते हैं मोरक्को के प्रसिद्द पर्यटन स्थलों के बारे में, जहां दूर-दूर से लोग इनको सुन्दरता को देखने के लिए आते हैं. 

1) फेज शहर: मोरक्को का यह शहर बहुत फेमस है. खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत पुराना भी है. यहां की कुछ ऐतिहासिक इमारतें आठवीं सदी की हैं. इसके अलावा यह देश उत्सवों के देश से भी जाना जाता है. यहां पर कोई हर साल कोई न कोई त्योहार मनाया जाता है. 

2) मेकनेस (meknes): अपनी वास्तुकला के लिए दुनिया भर में मशहूर है यह शहर. पहले यह इस देश की राजधानी भी रह चुका है. यहां पर घूमने के लिए रॉयल पैलेस के अलावा और भी बहुत सी ऐतिहासिक जगहें हैं. 

3) हाई एटलस (high atlas): यह जगह बहुत ऊंचे पहाड़ों पर स्थित है, इसी कारण इसे पहाड़ों के पहाड नाम से भी जाना जाता है. ट्रैकिंग के शौकिन लोगों के लिए यह जगह बहुत अच्छी है.

4) इसाओइरा (essaouira): यह मोरक्कों का सबसे फेमस पर्यटन स्थल है. इस जगह पर अमरीका के टीवी सीरीज की शूटिंग भी हो चुकी है.

 मालदीव्स के ये द्वीप मोह लेंगे आपका मन

मलयान विशालकाय गिलहरी का अस्तित्व खतरे में पड़ा

अगर बाइक राइडिंग का शौक है जो जरूर जाएं यहां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -