इस साल के सबसे बेस्ट गूगल डूडल में शामिल है ये तीन
इस साल के सबसे बेस्ट गूगल डूडल में शामिल है ये तीन
Share:

हर बार जब भी किसी ख़ास व्यक्ति का जन्मदिन होता है या किसी ख़ास व्यक्ति को श्रद्धांजलि देनी होती है तो गूगल हमे पहले ही बता देता है। कैसे ?? वो तो आप सभी जानते ही है। जी अपना डूडल बदलकर। अक्सर ही गूगल अपना डूडल बदलकर लोगो को याद करता है। ऐसे में बात की जाए 2017 की तो 2017 में भी कई ऐसे लोग रहें है जिन्हे गूगल ने डूडल बदलकर याद किया है आज हम उन्ही लोगो की एक लिस्ट लेकर आए है जिसमे जो 3 सबसे टॉप पर रहें है उन्ही के बारे में हम आपको बताएंगे।

1. 22 नवंबर को गूगल ने अपना डूडल बदला था और वह डूडल Rukhmabai के लिए बदला गया था। आपको बता दें की रुख्माबाई को भारत की पहली अभ्यास औरत डॉक्टर कहा जाता है। गूगल ने उनकी 153वी बर्थ एनिवर्सरी मनाई थी। आपको बता दें की इनका जन्म November 22, 1864 को हुआ था। इन्होने अपने काम से सभी के दिलो में जगह बनाई थी और ये सभी पेशेंट की चहिती बनी रहती थी।

2. 7 अक्टूबर को गूगल ने अपने डूडल को बेगम अख्तर को समर्पित किया था। बेगम अख्तर एक बहुत ही मशहूर सिंगर रहीं थी और इनका जन्म 7 अक्टूबर 1914 में हुआ था। बेगम अख्तर Ghazal, Dadra, और Thumri जैसे सांग्स गाने के लिए जानी जाती थी। इन्होने Hindustani classical म्यूजिक को एक अलग ही पहचान दी है। ग़ज़ल्स की मल्लिका कहीं जाने वाली बेगम को गूगल ने 7 अक्टूबर को याद किया था।

3. 18 नवंबर को गूगल ने अपने डूडल को V. Shantaram को समर्पित किया है जो एक बहुत ही अच्छे फिल्मकार, फिल्म प्रोडूसर और एक्टर रहे थे। आप सभी को बता दें की इनका जन्म 18 November 1901 को हुआ था और इनकी मृत्यु 30 October 1990 में हो गई थी। V. Shantaram को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था जैसे बेस्ट डायरेक्टर, झनक झनक पायल बाजे बेस्ट फिल्म, दो आँखें बारह हाथ दादासाहेब फाल्के अवार्ड, पद्मा विभूषण आदि।

ये रहें है वो तीन डूडल जो 2017 में सबसे बसेत रहें है और तेजी से छाए रहें है।

2018 का पहला माह ऐसे करेगा आपके जीवन को प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -