खून की बीमारियों  को दूर रखती है, ये तीन चीजे
खून की बीमारियों को दूर रखती है, ये तीन चीजे
Share:

हाल ही में की  गयी खोज के बाद यह बात सामने आयी है कि आज के इस बढ़ते प्रदुषण के कारण मानव जीवन का अस्तित्व खतरे से ग्रस्त हो रहा है. और वही उसके खून में गंदगी पनप रही है. जिससे मानव शरीर में काफी सारी परेशानी जन्म ले रही है तरह तरह कि बिमारियों से लोग झुलस रहे है. तो आज हम आपको बतायेंगे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो खून से गंदगी को बाहर निकाल देंगे.

 1.चुकंदर, ऐसा कहा जाता है कि चुकंदर में भारी मात्रा में आयरन होता है जिससे शरीर में ब्लड सेल्स उत्पन्न होते है. यह खून में मजूद सारी गंदगी को भी भर निकाल देता है. जिससे व्यक्ति को खून कि कमी नहीं होती है. साथ वह स्वस्थ भी रहता है. इसलिए इसका सेवन करना फयदेमंद होता है.

2.अनार: अनार खून को साफ़ करने के साथ साथ लाल रक्त कोशिकाओं का निंर्माण होता है. जिससे खून कि गंदगी दूर होती है. व्यक्ति स्वस्थ भी रहता है. जिससे शरीर में कोई बीमारी नहीं होती है और खून का संचार भी अच्छा रहता है.

3. पालक: दरअसल पालक में कई तरह के ऐसे विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो खून की गंदगी को साफ करने का काम करते हैं. इससे खून की गंदगी साफ हो जाती हैं तथा शरीर का ब्लड सर्कुलेशन भी सामान्य रहता हैं. इसलिए आप प्रतिदिन पालक का सेवन करें. इससे शरीर का इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग करता है.

आँखों के आसपास डार्क सर्किल होने के ये होते है मुख्य कारण, जाने

यदि आप भी है पेट के दर्द से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

दिन भर ब्रा पहनने से आपको हो सकती है ये स्वस्थ समस्याए . जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -