OSCAR के लिए नॉमिनेट हुई ये 2 इंडियन मूवीज

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (ऑस्कर) की तरफ से प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष के ऑस्कर अवार्ड्स की पात्र 276 मूवीज  की सूची जारी की जा चुकी है। ऑस्कर की तरफ से गुरुवार रात को अलग-अलग कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट की गई मूवीज के नाम जारी किए गए थे। इसमें इंडिया  को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में फिल्मों में खुशखबरी भी मिल चुकी है।  ख़बरों की माने तो इस बार के ऑस्कर की रेस में दो भारतीय मूवी भी शामिल हो चुकी है।

इन दो इंडियन मूवीज को किया गया ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट- इस बार के ऑस्कर में  इंडियन मूवीज की शॉर्टलिस्ट में भी साउथ सिनेमा ने बाजी मारी है। खबरों का कहना है कि इंडिया की ओर से दी गई मूवी में से बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी लिस्ट में मूवीज दो इंडियन मूवीज को शामिल कर लिया गया है। अकादमी पुरस्कार के लिए पात्र 276 मूवीज की लिस्ट में मोहन लाल स्टारर एक्शन-एडवेंचर मूवी मरक्कर और सूर्या स्टारर तमिल मूवी जयभीम को शॉर्टलिस्ट कर दिया गया है। इन दोनों फिल्मों को आप ओटीटी पर देख पाएंगे। जहां मरक्कार की कहानी नेवी चीफ मोहम्मद अली उर्फ कुंजलि मरक्कार के जीवन पर आधारित है। तो वहीं अभिनेता सूर्या की फिल्म जयभीम में आदिवासी लोगों के हक की कहानी को दर्शाया गया है। ये मूवी एक सच्ची घटना से प्रेरित थी।

8 फरवरी को की जाएगी नामांकन की घोषणा- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 94 वें अकादमी पुरस्कार के लिए पात्र सभी मूवीज के लिए मतदान 27 जनवरी से शुरू होने वाला है। जिसके उपरांत सभी श्रेणियों में अंतिम नामांकन का एलान 8 फरवरी को किया जाने वाला है। हर बार की तरह इस बार भी ऑस्कर लॉस एंजिल्स में डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाने वाला है। ख़बरों का कहना है कि 94 वें अकादमी पुरस्कार सामारोह 27 मार्च को आयोजित हो सकता है।

इस बार कम रही फिल्मों की संख्या-  हम बता दें कि  इस बार ऑस्कर के लिए पात्र मूवीज की लिस्ट में पिछले साल के मुकाबले कम मूवीज को शामिल किया गया है, इससे पहले ऑस्कर पुरस्कार की में 366 मूवीज की लिस्ट तैयार की गई है।

पांचवी बार तलाक लेने जा रही है हॉलीवुड की ये अदाकारा

मनोरंजन जगत में छाया सन्नाटा, इस मशहूर कलाकार ने दुनिया को कहा अलविदा

इस दिन रिलीज़ होगी बैटमैन सामने आया नया पोस्टर

Most Popular

- Sponsored Advert -