आज वैलेंटाइन डे पर ब्रेकअप के लिए मिलेंगे ये 136 कपल

Feb 14 2019 01:11 PM
आज वैलेंटाइन डे पर ब्रेकअप के लिए मिलेंगे ये 136 कपल

भोपाल: वैलंटाइंस डे पर प्रेमी युगल मिलते हैं और एक दूसरे प्रति अपने प्यार का इजहार करते हैं। एक दूसरे के साथ जीवन भर साथ जीने मरने की कसमें खाते हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के 136 प्रेमी युगल भी इस दिन एक दूसरे से मिलेंगे, किन्तु प्यार का इजहार और जीवन भर साथ रहने की कसमें खाने के लिए नहीं बल्कि एक दूसरे से अलग होने के लिए।

नकवी ने शशि थरूर को बताया 'लव गुरु', जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, भोपाल की पारिवारिक अदालत में इन 136 कपल का तलाक को लेकर मामला चल रहा है। इनके तलाक पर सुनवाई की तारीख वैलंटाइंस डे (14 फरवरी) निर्धारित की गई है। भोपाल में तीन फैमिली कोर्ट हैं। एक प्रिंसिपल बेंच और दो अडिशनल कोर्ट हैं। प्रिंसिपल कोर्ट के कुल 32 तलाक के मामलों की सुनवाई 14 फरवरी को होनी है, जबकि पहली अडिशनल कोर्ट में 63 मामलों की और दूसरी में 31 मामलों की सुनवाई इस दिन होने वाली है। अदालत तलाक के मामलों को पहले काउंसलिंग के लिए पहुंचती है, ताकि उन्हें आपसी वार्तालाप से सुलझाया जा सके।

वैलेंटाइन्स डे पर पति संग रोमांटिक हुई बिपाशा, शेयर किया लिपलॉक वीडियो

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, फैमिली कोर्ट की काउंसलर नूरुंनिसा ने कहा है कि हम लोग पूरा प्रयास करते हैं कि आपसी सहमति से कपल अपना विवाद सुलझा लें। दोनों खुश रहें इसलिए उनके आपसी मतभेद भी दूर कराए जाते हैं। किन्तु जब कपल तलाक के लिए अड़ जाते हैं, तो  मामला तलाक के लिए भेज दिया जाता है।

खबरें और भी:-

मात्र 25 वर्ष की आयु में मंत्री बनने वाली सुषमा स्वराज की लव स्टोरी कर देगी आपको हैरान...

गुलज़ार की इन प्यारभरी शायरियों के जरिए आप भी कीजिये अपने प्यार का इज़हार

वेलेंटाइन डे पर हिना ने दिया फैंस को बड़ा झटका, की बॉयफ्रेंड रॉकी से शादी!