मजदूरों को लेकर लखनऊ पहुंची स्पेशल ट्रेन, स्टेशन पर हुई थर्मल स्क्रीनिंग

लखनऊ:  लॉकडाउन के तीसरे चरण के साथ ही यातायात संसाधनों पर 17 मई तक पाबन्दी लगा दी गई है, किन्तु राज्यों की मांग पर मजदुर, छात्र और अन्य जरूरतमंद लोगों को घर पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन चलाई जा रही हैं. लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए चालू की गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 977 लोगों को नागपुर से लखनऊ जंक्शन पहुंचे.

लखनऊ पहुंचते ही पहले स्टेशन पर सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई. इसके बाद इन लोगों को बसों में बैठाकर उनके जनपद के लिए भेज दिया गया. नागपुर के अलावा बड़ोदरा से भी लगभग 1200  लोगों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन द्वारा उत्तर प्रदेश में वापस लाया जा रहा है. बड़ोदरा से मजदुर, छात्र व कामगारों को ला रही ये ट्रेन लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बड़ोदरा से आ रही ये ट्रेन लगभग शाम के 7:00 बजे चारबाग पहुंच जाएगी. इसके बाद इन लोगों की स्क्रीनिंग कर इन्हें अपने जनपद के लिए रवाना किया जाएगा. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए बाहर से आ रहे सभी लोगों कि पहले स्क्रीनिंग कि जा रही है, जिसके बाद ही उन्हें अपने घरों के लिए भेजा जा रहा है.

JIO में अरबों रुपए लगाएगी यह दिग्गज विदेशी फर्म, फेसबुक से भी ज्यादा लगाई शेयरों की कीमत

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -