थेरेसा ने कहा हमारा ब्रेक्जिट समाझौता है खतरे में
थेरेसा ने कहा हमारा ब्रेक्जिट समाझौता है खतरे में
Share:

ब्रसेल्स: ब्रिटेन की सरकार ने यूरोपीय संघ के नेताओं से प्रधानमंत्री थेरेसा मे की योजनाओं का विरोध करने पर समझौता करने की अपील की, अन्यथा ब्रेक्जिट समझौता खतरे में हैं क्योंकि समझौता के लिए तय समयसीमा पहले ही काफी पीछे छूट गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि थेरेसा ने यूरोपीय संघ के नेताओं से सीधे ब्रेक्जिट समझौते को बचाने की अपील करते हुए कहा कि इससे संसद में बहुमत हासिल किया जा सकता है लेकिन इसके लिए कोई स्पष्ट मार्ग प्रशस्त नहीं किया जा सकता।

दिल्‍ली और गुजरात की 2 शिक्षिका हुई 10 लाख डॉलर के ग्लोबल टीचर प्राइज की रेस में शामिल

वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ब्रसेल्स में यूरोपीयन परिषद सम्मेलन में विभिन्न देशों के अपने समकक्षों और प्रमुखों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इसके साथ ही बता दें कि थेरेसा ने ब्रेक्जिट के विवादास्पद योजना पर ताजा आश्वासन की भी मांग की। वहीं थेरेसा ने कहा कि यूरोपीय संघ ही सही आश्वासनों के जरिए सांसद की राय में परिवर्तन लाने में मदद कर सकता है। इसके साथ ही उन्होने चेतावनी दी कि कंजर्वेटिव ब्रिक्जिटियर्स और नार्थन आयरिश डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी के रुख में बदलाव के किये बिना यह संभव नहीं है।

भारतीय महिला सविता की मौत के 6 साल बाद आयरलैंड ने दी गर्भपात को मंजूरी

गौरतलब है कि थेरेसा की यूरोपीय संघ के नेताओं से सीधे अपील के बाद ईयू नेता ब्रेक्जिट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री की गैरमाजूदगी में चर्चा करेंगे। इसके अलावा थेरेसा ने ईयू नेताओं से उन पर विश्वास बनाए रखने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि गत दो वर्षों में मैंने यह दिखाया है कि आसान नहीं बल्कि सही निर्णय के लिए आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं। मेरे लिए हालांकि यह राजनीतिक रूप से काफी मुश्किलों भरा हो सकता है।


खबरें और भी

नेपाल ने अपने मुल्क में की भारतीय नोटों की नोटबंदी

छात्रों ने किया विरोध तो हटाई गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा

यरुशलम की ओल्ड सिटी में इजराइली बलों पर हुआ चाकुओं से हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -