फिर लगेंगे प्रतिबंध! कोरोना मामलों में तेजी आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
फिर लगेंगे प्रतिबंध! कोरोना मामलों में तेजी आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी की गति एक बार फिर देशभर में बढ़ रही है वही इसका सबसे ज्यादा प्रभाव महाराष्ट्र, दिल्ली जैसे शहरों में देखने को मिला है। कोरोना के मामलों में आई तेजी के बाद कई प्रदेशों में एक बार फिर मास्क को अनिवार्य (Covid Restriction) किया जा चुका है। इन सबके बीच महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना ने डरावनी गति पकड़ ली है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना (Corona In Maharashtra) के 4 हजार से अधिक मामले सामने आए। इसके बाद से इस बात के अनुमान लगने आरम्भ हो गए हैं कि क्या महाराष्ट्र में भी प्रतिबंधों का आरम्भ होगा?

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी कुछ जिलों तक ही सीमित है। मामलों में तेजी के बाद चिकित्सालय में भर्ती होने की दर सिर्फ 2-3 फीसदी है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन (Omicron) को छोड़कर किसी भी नए संस्करण का पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि हालांकि मुंबई में सकारात्मक दर 40 प्रतिशत तक पहुंच गई है तथा स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। टोपे ने कहा, ‘मुंबई, ठाणे, पुणे, पालघर एवं रायगढ़ जिलों में इजाफा देखा गया है तथा एहतियात के तौर पर परीक्षण बढ़ा दिया गया है।'

महाराष्ट्र में बुधवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 4,024 नए मामले सामने आए तथा इस के चलते 2 व्यक्तियों की जान चली गई। प्रदेश में कल के मुकाबले में 36 प्रतिशत ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, केवल मुंबई में लगभग 2300 नए केस दर्ज किये गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि इस के चलते कोरोना के बी।ए।5 वेरिएंट से संक्रमित चार नए मरीज भी मिले हैं। एक दिन पहले महाराष्ट्र में 2,956 मामले सामने आए थे चार रोगियों की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और पुणे से बी।ए।5 स्वरूप से संक्रमण के चार नये मामले आए हैं तथा संक्रमितों की आयु 19 से 36 साल के बीच है। आधिकारिक बयान के मुताबिक, इन चारों मरीज़ों ने 26 मई से 9 जून के बीच कोरोना जांच कराई थी तथा फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। विभाग ने कहा कि इस वक़्त प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 19,261 उपचाराधीन मरीज़ हैं।

अग्निपथ योजना पर मचे बवाल के बाद अब सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

'अग्निपथ' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं से सीएम योगी ने किया बड़ा वादा, शांति की अपील भी की

सरेआम BJP के दफ्तर में लगा दी आग, जानिए किसने किया ये काम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -