ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में न्यू ईयर पर नहीं होगी आतिशबाजी, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में जंगलों की आग की वजह से राजधानी कैनबरा में न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर आतिशबाजी का प्रदर्शन रद्द कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (ACT) ने बुधवार तक दावानल पर पूरी तरह नियंत्रण कर लेने का ऐलान किया है, किन्तु इससे पहले सोमवार और मंगलवार को पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है।

इवेंट्स ACT ने नए साल का जश्न मनाने के लिए मंगलवार रात नौ बजे और 12 बजे कैनबरा में आतिशबाजी के प्रदर्शन का प्लान बनाया था, किन्तु ACT आपातकालीन सेवा एजेंसी की आयुक्त जॉर्जिना व्हेलन द्वारा ऐसा नहीं करने की हिदायत दिए जाने के बाद रविवार शाम को दोनों आतिशबाजी प्रदर्शन निरस्त कर दिए गए। सुश्री व्हेलन ने रविवार को प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि, 'यह हमारे लिए समझदारी भरा फैसला होगा कि हम एसीटी में आतिशबाजी न करें। 

बता दें कि हजारों लोगों के आतिशबाजी देखने के लिए कैनबरा के केंद्रीय व्यापारिक जिले (CBD) में पहुंचने की उम्मीद थी, किन्तु सुश्री व्हेलन ने कहा कि इसमें काफी बड़ा जोखिम था। ईवेंट्स SCT ने बताया कि CBD के आसपास आतिशबाजी के अलावा लाइव संगीत समेत अन्य कार्यक्रमों को भी खराब मौसम और वायु की खराब गुणवत्ता की वजह से रद्द किया जा सकता है।

आतंकियों पर 'काल' बनकर टूटी ये सेना, महज 24 घंटे में मार गिराए 60 आतंकवादी

इस टीम ने विश्व चैंपियनशिप में बनाया खोला जीत का खाता, इंग्लैंड को दी करारी मात

वेब सीरीज़ की दुनिया में इस साल गूंजा इन पांच किरदारों का नाम, जानिये कौन है शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -