हुजूराबाद उपचुनाव के लिए नहीं होगा प्रचार

तेलंगाना में आगामी हुजूराबाद उपचुनाव के लिए 302 मतदान केंद्रों की व्यवस्था की गई है। कल शाम मतदान से 72 घंटे पहले प्रचार खत्म हो गया है। अधिकारियों ने कहा कि 47 मतदान केंद्रों पर 1,000 से अधिक मतदाता हैं और बुजुर्गों, विकलांगों और सीओवीआईडी ​​​​-19 रोगियों के लिए पोस्टल बैलेट भी किए गए हैं। हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में कुल 2,36,859 मतदाता मतदान करेंगे, जिसमें 1,17,768 पुरुष मतदाता, 1,19,090 महिला मतदाता, 14 एनआरआई मतदाता, 149 सेवा मतदाता, 8,246 पीडब्ल्यू मतदाता, एक ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं।

कुल मतदाताओं में से 5,165 18-19 वर्ष के आयु वर्ग के थे और 4,454 मतदाता लगभग 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के थे। हुजूराबाद उपचुनाव 30 अक्टूबर को होना है और परिणाम 2 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। हुजूराबाद उपचुनाव, जो सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठित हो गया है, राजनीतिक गर्मी का गवाह बनेगा। 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ मतभेदों के बाद टीआरएस से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी। इटेला राजेंदर भाजपा में शामिल हो गई हैं और वह इसके उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। वहीं, टीआरएस ने छात्र संघ प्रमुख जी श्रीनिवास यादव की उम्मीदवारी की घोषणा की। केसीआर के भतीजे हरीश राव समेत कई मंत्री हुजूराबाद में डेरा डाले हुए हैं और श्रीनिवास यादव के प्रचार के लिए जमीनी काम कर रहे हैं। 

मध्याह्न भोजन के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबियत, अभिभावकों में आक्रोश

महिला पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, हुआ ये हाल

राज्यपाल जगदीप धनखड़ को दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -