अगले 2 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी
अगले 2 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

भोपालः मध्य प्रदेश में प्री मॉनसून ने दस्तक दे दी है। बीते 2 दिनों से कई स्थानों पर वर्षा होने से तापमान में कमी देखने को मिली है। पिछले सोमवार को लगभग 19 जिलों में राहत की बौछार हुई थी। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई शहरों में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि अगले दो दिनों में राज्य में मानसून दस्तक दे सकता है।

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। कल राजधानी भोपाल सहित रतलाम, छिंदवाड़ा, उज्जैन, बैतूल, एवं ग्वालियर में तेज हवाओं के साथ पानी गिरा। कई स्थानों पर आंधी पानी के चलते बिजली का खंभा गिर गया। मौसम विभाग की मानें तो बीते 2 दिनों में राज्य का तकरीबन 60 प्रतिशत हिस्सा प्री-मानसून की बौछार से तर हो गया है। तेज वर्षा के चलते रविवार को खंडवा के जसवाड़ी मौजूद सुक्ता नदी में बाढ़ आ गई थी। वहीं ग्वालियर छिदवाड़ा, उज्जैन, रतलाम समेत कई शहरों में वर्षा का पानी कई स्थानों पर भर गया था। 

वही छत्तीसगढ़ में प्री मानसून एक्टिव हो गया है। कल राज्य में कई शहरों में वर्षा हुई। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि आज भी राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। बीते 2 दिनों से राज्य में द्रोणिका का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में प्री-मानसून पूर्ण रूप से सक्रीय हो गया है। जिससे कई जिलों में तेज हवाओं के साथ वर्षा हुई है। राज्य में वर्षा की गतिविधि तेज होने से मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि 15 और 16 जून को रेनफॉल की एक्टिविटी बढ़ेगी, तत्पश्चात, मानसून दस्तक दे सकता है। इस वर्ष जून एवं जुलाई महीने में अच्छी वर्षा होने की उम्मीद है।

ड्रोन उड़ाने से पहले जान ले ये जरूरी नियम, वरना लग जाएगा लाखों का जुर्माना

भारत के लिए सऊदी अरब का शानदार विकल्प बना रूस, इस तरह दे रहा मोटा फायदा

इंडियन बैंक में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -