MP के इन जिलों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी
MP के इन जिलों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून अब गति पकड़ता दिखाई दे रहा है। राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में वर्षा का दौर जारी है, कल भी राज्य के भागों में भारी बारिश हुई, जबकि भोपाल में भी एक घंटे से अधिक बारिश हुई। ऐसे में कहा जा रहा है कि मानसून अब पूरी तरह से राज्य में सक्रीय हो चुका है। तूफानी एंट्री के पश्चात् मध्यप्रदेश में मानसून की वर्षा पर 4 दिन का ब्रेक लगने का अनुमान है। चारों दिन लोकल लेवल पर बनने वाले बादलों (सीबी क्लाउड) के कारण शाम के बाद अलग-अलग शहरों में वर्षा हो सकती है, मगर ग्वालियर-चंबल में 4 दिन बाद ही बारिश की संभावना हैं। 27 जून से इंदौर, भोपाल समेत पूरे राज्य में निरंतर चार दिन तेज बारिश होने की संभावना है।

वही मौसम विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल समेत आज भी शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, सागर तथा दमोह में गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना जताई है। वहीं छिंदवाड़ा और बैतूल में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। वहीं ग्वालियर-चंबल में इस बार मानसून के लिए लम्बी प्रतीक्षा करना पड़ रही है। ग्वालियर, दतिया, नीमच, मन्दसौर, झाबुआ में अभी लोगों को मानसून का इंतजार करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ग्वालियर-चंबल में 4 दिन बाद ही बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं अगले कुछ दिनों में पूरे राज्य में निरंतर 4 दिन तेज बारिश होने की संभावना है। 

बारिश के पश्चात् कई भागों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे किसानों के चेहरे भी खिले हुए हैं, कहा जा रहा है कि अरब सागर से नमी मिलने के चलते मध्य प्रदेश के मध्य भाग में अच्छी वर्षा हो सकती है, इसके अतिरिक्त बंगाल और अरब सागर दोनों ओर से नमी मिलने की वजह से महाराष्ट्र से सटे जिलों में भी बारिश अब एक्टिव हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में मानसून पूरे राज्य में एक्टिव हो जाएगा, जिससे जोरदार बारिश होगी। 

इस साल भारतीय कॉर्पोरेट कंपनियों के लाभ में होगी रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी : रिपोर्ट

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

क्या आप भी करते है ट्रेन में ये काम तो हो जाए सावधान, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -