FIFA वर्ल्ड कप में इन दो टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर
FIFA वर्ल्ड कप में इन दो टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर
Share:

FIFA वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती मुकाबले में जापान की टीम ने एक बड़ा उलटफेर किया था। इस दौरान जापान की टीम ने FIFA वर्ल्ड में चार बार की चैंपियन रही जर्मनी को मात दी थी। जर्मनी के विरुद्ध  उलटफेर करने के उपरांत  अब जापान की निगाहें ग्रुप ई में कोस्टा रिका के खिलाफ जीत दर्ज करने पर लग चुकी है। इस मुकाबले में अगर जापान की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो वे नॉकआउट चरण में जगह बनाने में कामयाब हो सकती है। वहीं, जापान की इस जीत की तुलना इंग्लैंड में खेले गये 2015 के रग्बी वर्ल्ड कप से हो रही है जहां पर जापान की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34-32 से जीत हासिल कर बड़ा उलटफेर भी कर दिया है।

शुरुआती मैच में कोस्टा रिका को स्पेन से मिली थी हार: जर्मनी जैसी शीर्ष टीम के विरुद्ध अंडरडॉग (छुपा रूस्तम) के तौर पर उतरी जापान की टीम कोस्टा रिका के विरुद्ध प्रबल दावेदार होगा और जिसमे जीत उसे एक मैच रहते नॉकआउट चरण में पहुंचा सकती है। कोस्टा रिका को शुरूआती मैच में स्पेन से 0-7 से हार मिली थी, जिससे रविवार को जापान से हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। कोस्टा रिका को अपने अंतिम मैच में जर्मनी से भिड़ना है और जापान का सामना स्पेन के साथ होने वाला है।

अपने छठे वर्ल्ड कप में खेल रहा कोस्ता रिका: 5 लाख के करीब लोगों की आबादी वाला कोस्टा रिका अपना छठा वर्ल्ड  कप खेल रहा है। मध्य अमेरिका का यह छोटा सा देश ब्राजील में 2014 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंच चुका है। वहीं जापान की टीम कभी भी वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंची है, इससे इस बार वह ऐसा करने के लिये प्रतिबद्ध होने वाली है। टीम लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप में खेल रही है और वह तीन बार राउंड 16 तक पहुंची है जिसमें 2018 में रूस का वर्ल्ड कप भी शामिल है।

जापान के कोच हाजिमे मोरियासू इस बार टीम को क्वार्टरफाइनल तक पहुंचाने के बारे में बात भी कर रहे है। रिप्लेसमेंट के रूप में उतरे रित्सु दोआन और ताकुमा असानो ने जर्मनी के विरुद्ध अंत में गोल दागे थे, ये दोनों जर्मनी की बुंदेसलीगा में खेल रहे है। स्पेन के विरुद्ध मिली हार के बाद कोस्टा रिका के कोच लुई फर्नांडो सुआरेज ने बोला है कि, ‘हम तीन या चार पास पूरे नहीं कर सके।’ इससे कोस्टा रिका के सामने जापान के खिलाफ गेंद को कब्जे में रखने की कड़ी चुनौती होने वाली है।

अर्जेंटीना ने मेक्सिको को दी जबरदस्त मात

डेविस कप में क्रोएशिया को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात

फीफा वर्ल्ड कप के बीच ख़बरों में छाया ये कोच, सेक्स को लेकर दे डाला ये बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -