T20 World Cup: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा घमासान, आज मिलेगा T20 विश्व कप का नया विजेता
T20 World Cup: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा घमासान, आज मिलेगा T20 विश्व कप का नया विजेता
Share:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम अपने पहले T-20 विश्वकप के खिताब के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में बहुत ही जोरोशोरों से लगी हुई है। दुनिया की दोनों ही शीर्ष टीमें अब तक एक बार भी T-20 विश्व कप में अब तक जीत हासिल नहीं कर पाई है, और ट्रॉफी तो दूर की बात है। हालांकि इस बार दोनों के पास इसे जीतने का बहुत ही खास मौका है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जहां पाक को हराया तो वहीं न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को रोमांचक अंदाज में हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया था। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के मध्य कई समानताएं हैं और दोनों को तेज पिचों पर खेलने की हैबिट है लेकिन जिस तरह से इन्होंने UAE की धीमी पिचों पर खुद को ढाला है, वह बेहतरीन है। ऐसे में अब रविवार को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले खिताबी मुकाबले में विश्व की नज़रों में दोनों ही टीमों पर होने वाली है। 

दोनों टीमों का आमना-सामना: डे-नाइट मैच में टॉस महत्त्वपूर्ण होने का अनुमान जताया जा रहा है। पीछा करने वाली टीमों ने सुपर 12 के उपरांत पिछले 12 मैचों में से 11 में जीत प्राप्त की है। अब तक, एरोन फिंच ने 6 टॉस में से 5 जीते हैं, उस मैच के अपवाद के साथ जिसमें वह टॉस हार गए और पहले बल्लेबाजी की. अब तक न्यूज़ीलैंड ने 5 और ऑस्ट्रेलिया ने 9 मुकाबले आमने -सामने मैचों में जीते है। दोनों देश इससे पहले टी20 विश्व कप में केवल एक बार मिले हैं, जब न्यूजीलैंड ने भारत के धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से मात दे दी थी।

ऑस्ट्रेलिया (संभावित): डेविड वॉर्नर, आरोन फ़िंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जॉश हेज़लवुड.

न्यूजीलैंड (संभावित): मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउथी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढी.

Ind vs Nz: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 खेलने जयपुर पहुंचे खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद

अश्विन ने सेलिब्रेट की शादी की 10वीं सालगिरह, पत्नी के लिए लिखी खूबसूरत पोस्ट

T20 वर्ल्ड कप: फाइनल मैच के लिए ICC ने किया अंपायर्स के नाम का ऐलान, एक भारतीय भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -