अंतिम ODI के लिए टीम इंडिया में होंगे 3 बड़े बदलाव, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

ढाका: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे ODI मैच के लिए टीम इंडिया में बड़ा परितवर्तन हुआ है। रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही कुलदीप सेन और दीपक चाहर भी इस अंतिम ODI का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल तीसरे ODI में टीम की अगुवाई करेंगे। BCCI ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है।

BCCI के बयान में कहा गया है कि, 'टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे ODI में फील्डिंग के दौरान अंगूठे में चोट लग गई है। BCCI की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन किया गया। वह विशेषज्ञ से परामर्श के लिए मुंबई रवाना हो गए हैं और आखिरी ODI में नहीं खेल सकेंगे। आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।' बयान में बताया गया है कि, 'तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले ODI के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। BCCI की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे ODI से रेस्ट की सलाह दी गई। कुलदीप को स्ट्रेस इंजरी का पता चला है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है।

'बयान में कहा गया है कि, 'कुलदीप के साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी दूसरे ODI के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए NCA को रिपोर्ट करेंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने कुलदीप यादव को तीसरे और अंतिम ODI के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा ODI मैच 10 दिसंबर (शनिवार) को चटगांव में खेला जाना है। चूंकि बांग्लादेश ने पहले दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया था। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में अब रतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर अपना सम्मान बचाना चाहेगी। 

तीसरे ODI के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

रोहित की जगह लेंगे अभिमन्यु ईश्वरन ? जड़ चुके हैं 3 मैचों में लगातार 3 शतक

नहीं सुधरेगा पाकिस्तान ! इंग्लिश खिलाड़ियों के होटल के पास फायरिंग, 2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था हमला

श्रीलंका का भारत दौरा, BCCI ने किया शेड्यूल का ऐलान

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -