कुछ ऐसे सुपरस्टार्स जिनकी पहली फिल्म हुई थी फ्लॉप

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स जिनकी पहली फिल्म हुई थी फ्लॉप

‘हीरो’ फिल्म का ट्रेलर लॉंच होने पर सलमान खान ने कहा था कि वे सूरज पंचोली और अतिया शेट्टी को स्टार बना देंगे। यह जरूरी नही है कि फिल्म सुपरहिट ही हो फिल्म फ्लाप भी हो सकती है। इसका मतलब ये नही है कि फिल्म फ्लाप हो गई है तो आप स्टार नही बन सकते है। फिल्मी दुनिया मे ऐसे कई सितारे है जो अपनी पहली फिल्म फ्लाप होने के बाद भी आज बड़े सितारे है। जानते है कुछ ऐसे सितारो के बारे मे।

काजोल
काजोल ने अपनी पहली फिल्म 16 साल कि उम्र मे की थी। फिल्म का नाम था ‘बेखुदी’। फिल्म 1992 मे रिलीज हुई थी। काजोल की पहली फिल्म नही चली यह फिल्म फ्लाप थी। काजोल ने फिल्म मे अच्छी एक्टिंग की थी जिससे उन्हे शाहरुख के साथ काम करने का मौका मिला। काजोल ने शाहरुख के साथ ‘बाजीगर’ फिल्म की। ‘बाजीगार’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाया और फिल्म हिट हो गई।

रानी मुखर्जी
रानी की पहली फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ थी। रानी ने इसी फिल्म से अपने करियर की शुरुवात की थी। रानी की भी यह फिल्म नही चली थी। इस फिल्म मे रानी के साथ अमजद ख़ान के बेटे शादाब ख़ान ने काम किया था। रानी ने ‘खंडाला गर्ल’ फिल्म की और वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई। 

रणबीर कपूर-सोनम कपूर
रणबीर और सोनम दोनों ने अपने करियर की शुरुवात ‘साँवरिया’ फिल्म से की थी जो फिल्म लोगो को इतनी पसंद नही आई थी। फिल्म मे रानी मुखर्जी और सलमान खान भी थे फिर भी फिल्म नही चली थी। आगे रणबीर और सोनम की अच्छी फिल्मों ने उन्हे लोगो की आंखो पर बिठा दिया।

करीना कपूर और अभिषेक बच्चन
2000 मे जेपी दत्ता की फिल्म ‘रिफ़्यूजी’ मे करीना कपूर और अभिषेक बच्चन ने काम किया था पर ये फिल्म भी नही चली थी। फिल्म की चर्चा तो काफी हुई थी पर फिल्म फिर भी नही चली थी। 2000 मे ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की फिल्म 'कहो न प्यार है' आई थी जिसने पूरी सफलता अपनी और ले ली थी। इस फिल्म के फ्लाप होने के बाद भी करीना को कई अच्छी फिल्मे मिली जिनमे अभिनय करके करीना आज बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन है। अभिषेक अभी नंबर वन तो नही है पर उनके साथ सेल्फी के लिये सभी लाइन मे रहते है।