हफ्तेभर में इतना हुआ सोने-चांदी की कीमतों में बदलाव
हफ्तेभर में इतना हुआ सोने-चांदी की कीमतों में बदलाव
Share:

भारतीय सर्राफा बाजार में सोना की साप्ताहिक दामों में तेजी आई है. वहीं चांदी भी महंगी हुई है. इस कारोबारी सप्ताह में सोने की कीमतों में 729 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई है जबकि चांदी की कीमतों में 1,390 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि आई है. इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन यानी आईबीजीए (IBJA) के पोर्टल के अनुसार, इस बिजनेस वीक (30 जनवरी से 3 फरवरी) के आरम्भ में यानी 30 जनवरी को 24 कैरेट सोने (Gold) का भाव 57,079 था, जो शुक्रवार तक बढ़कर 57,788 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) का दाम 68,149 से बढ़कर 69,539 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है.

उल्लेखनीय है कि आईबीजीए की तरफ से जारी दामों से अलग-अलग शुद्धता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी कीमत टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. आईबीजीए द्वारा जारी किए गए दरें देशभर में सर्वमान्य हैं मगर इसके दामों में जीएसटी सम्मिलित नहीं होती है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

एक मिनट में बुक होंगे 2.5 लाख टिकट, 5G की पटरी पर सरपट दौड़ेगा भारतीय रेलवे

संकट में घिरे गौतम अडानी को मिला आनंद महिंद्रा का साथ, ट्वीट कर विदेशी मीडिया को लगाई लताड़

छत्तीसगढ़: अनाज खरीदी में हुआ बड़ा घोटाला, जांच में 730 क्विंटल कम निकला धान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -