'देखभाल में गंभीर लापरवाही बरती गई', इंदौर के आश्रम में हुई बच्चों की मौतों पर बोली कांग्रेस

'देखभाल में गंभीर लापरवाही बरती गई', इंदौर के आश्रम में हुई बच्चों की मौतों पर बोली कांग्रेस
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इंदौर के एक आश्रय गृह में 6 बच्चों की मौत को लेकर FIR दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस की जांच टीम ने श्री युगपुरुष धाम बाल आश्रम का दौरा किया तथा वहां हैजा फैलने के पश्चात् चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में भर्ती बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। कांग्रेस MLA हीरालाल अलावा ने कहा कि आश्रय गृह के बच्चे शारीरिक एवं मानसिक रूप से बेहद कमजोर हैं। हमारी जांच से स्पष्ट है कि देखभाल में गंभीर लापरवाही बरती गई, जिसकी वजह से 6 बच्चों की मौत हो गई। उन्होंने आश्रय गृह के संचालकों एवं सरकारी अफसरों के खिलाफ तत्काल FIR दर्ज करने की मांग की।

MLA अलावा ने कहा कि FIR दर्ज न होना इस बात का संकेत है कि प्रदेश सरकार इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव डॉ. आदित्य पंडित और पार्टी की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा भी इस प्रदर्शन में सम्मिलित थे।अफसरों के मुताबिक, 1 और 2 जुलाई के बीच हैजा से पीड़ित चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि 30 जून को एक बच्चे की मौत ब्रेन स्ट्रोक से हुई। आश्रय गृह में एक और बच्चे की मौत 29 और 30 जून की रात को हुई, मगर आश्रम प्रबंधन ने इस मौत के बारे में प्रशासन को सूचित नहीं किया। शव को परिवार को सौंप दिया गया, जिन्होंने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

अफसरों का कहना है कि आश्रम प्रबंधन ने दावा किया है कि बच्चे की मौत मिर्गी की वजह से हुई, किन्तु इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। एक अफसर ने बताया कि प्रशासन द्वारा बनाई गई उच्च स्तरीय समिति की जांच में यह भी पाया गया कि आश्रम ने अपनी क्षमता से ज्यादा बच्चों को भर्ती कर रखा था। बच्चों के मेडिकल रिकॉर्ड सही तरीके से नहीं रखे गए थे, और अन्य अनियमितताएं भी पाई गईं।

बंगाल में पनप रहा नया आतंकी संगठन, जिहादी युवाओं को जोड़ने की कोशिश ! 'शहादत मॉड्यूल' के 3 आतंकी गिरफ्तार

रोज़गार के मामले में कैसी रही सरकार ! RBI ने आंकड़ों के साथ जारी की रिपोर्ट

जैन कॉलेज के बाहर लड़कियों को प्राइवेट पार्ट दिखाता था अयूब उर रहमान, बैंगलोर पुलिस ने दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -