डेंटिस्ट की फीस चुकाने के लिए नहीं थे पैसे, तो महिला ने खुद उखाड़ डाले अपने 11 दांत

नई दिल्ली: दांतों में दिक्कत (Dental Problems) होने पर अमूमन लोग डेंटिस्ट (Dentist) के पास ही जाते हैं. मगर एक 42 वर्षीय महिला को जब दांतों में समस्या हुई, तो उसने ऐसा काम किया जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया. महिला ने डेंटिस्ट के पास जाने की जगह, खुद ही अपने 11 दांत उखाड़ दिए. ये मामला ब्रिटेन के लंदन से सामने आया है, जहां डेनिएल वाट्स (Danielle Watts) नामक महिला ने इसलिए अपने 11 दांत उखाड़ डाले, क्योंकि उसके पास प्राइवेट डेंटिस्ट की फीस चुकाने के लिए पैसे नहीं थे. 

स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने कहा है कि वह अपने क्षेत्र के सरकारी अस्पताल में गई थी, मगर वहां कोई डेंटिस्ट नहीं था और प्राइवेट डॉक्टर की फीस चुकाने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. इसीलिए उसने खुद से एक-एक करके अपने 11 दांत उखाड़ डाले. डेनिएल वाट्स ने विगत तीन वर्षों में अपने 11 दांत उखाड़े हैं. उसका कहना है कि प्राइवेट डॉक्टर की फीस चुकाना उसके लिए मुमकिन नहीं था. ऐसे में मजबूरी में अपने खराब दांतों को उखाड़ना पड़ा. डेनिएल ने कहा कि, ‘मैं मुस्कुराना भूल चुकी हूं, मेरा आत्मविश्वास भी खत्म हो गया है. दांतों में दर्द के कारण से मुझे रोज़ दवाइयां (Painkiller) लेनी पड़ती हैं’.  

महिला ने कहा कि यह बेहद पीड़ादायक प्रक्रिया रही, किन्तु मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था. डेनिएल के अनुसार, उसके दांतों में समस्या थी, कुछ दांत हिल भी रहे थे. वह घर के पास मौजूद सरकारी स्वास्थ्य केंद्र गई. मगर वह 6 साल पहले ही बंद हो चुका था. आसपास दांतों का कोई भी डॉक्टर नहीं था. सभी ने प्राइवेट डॉक्टर का सुझाव दिया, मगर मैं उसका खर्च नहीं उठा सकती थी, इसलिए खुद ही दांत निकालने का फैसला लिया. 

Video: जब सांप का फन पकड़कर खाने लगी गिलहरी,

टाइट जीन्स पहनना लड़की को पड़ा महंगा, आई ICU में भर्ती होने की नौबत

Video: कबाड़ में खरीदी गई ATM मशीन ने लड़कों को रातों-रात बना दिया लखपति, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -