फंगस लगीं दवा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला
फंगस लगीं दवा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के रुद्रपुर के आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को वितरित की जाने वाली दवाओं में फंगस एवं पट्टिया खराब प्राप्त होने से हंगामा मच गया। मामला संज्ञान में आते ही जिला कार्यक्रम अफसर (DPO) उदय प्रताप सिंह ने केंद्र में प्राप्त हुई खराब दवा बांटने पर पाबंदी लगा दी है। कहा जा रहा है कि इस पर केंद्र में नई किट भेजने की बात कही है। उन्होंने जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में जांच कर खराब दवाइयां न वितरित करने के निर्देश दिए। इस घटना के पश्चात् से स्वास्थ्य विभाग में हंगामा मच गया है। 

आपको बता दें, विकासखंड के गंगोली आंगनबाड़ी केंद्र में एक बच्चा बुखार की दवा लेने आया था। केंद्र की संचालिका ने विभाग से मिले प्राथमिक इलाज के किट से दवा निकाली तो उसमें फफूंद लगी थी। खासी एवं बुखार रोकने के लिए दिए जाने वाली पीने वाली दवा की शीशी भी लीक थीं। बच्चों के चोट लगने पर की जाने वाली पट्टी एवं रुई भी काली पड़ चुकी थी। तत्पश्चात, पूरा स्टाक चेक किया गया एवं देखा कि अधिकतर दवाइयां खराब हैं। 

वही इस मामले पर डीपीओ उदय ने बताया कि किट में पानी पड़ने से दवा एवं पट्टियां खराब हुईं थीं। जिनको न बांटने के निर्देश CDPO एवं पर्यवेक्षक को दिए गए हैं। इस केंद्र को नई किट दी जाएगी। अन्य केंद्रों को भी इसके लिए आगाह किया गया है। साथ ही खराब दवाओं के वितरण पर पाबंदी लगा दी गई है।

पंजाब में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी जुटे CM मान, मुंबई के कारोबारियों को देंगे निवेश के लिए न्योता

हादसे का शिकार हुए सालासर बालाजी के दर्शन करने निकले दोस्त, पांचों की हुई दर्दनाक मौत

'भगवान की गिनती देश के बाद होती है...', कोलकाता में बोले मोहन भागवत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -