‘काली’ पर MP में भी मचा बवाल, गृह मंत्री ने दी FIR की चेतावनी

भोपाल: विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त दिखाई दे रही है। अब इसको लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है उन्होंने कहा- ये आपत्तिजनक है। इसमें हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। मैं डायरेक्टर से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाती हैं? उनमें हिम्मत है तो किसी और धर्म के देवी-देवता पर फिल्म बनाकर दिखाएं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं इस पर FIR कराने के लिए कहूंगा एवं इस पर विचार किया जाएगा कि राज्य में यह फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो। यदि फिल्म के पोस्टर तत्काल नहीं हटाए गए तो हम अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर हाल ही में लॉन्च किया गया है। यह फिल्म लीना मणिमेकलाई ने बनाई है। फिल्म के पोस्टर में हिंदू देवी मां काली की एक भूमिका को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। सारा विवाद इसी पोस्टर को लेकर है। बता दें, इस फिल्म को लेकर सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली एवं यूपी जैसे प्रदेशों में भी हंगामा मचा है। मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट चेतावनी दे दी है कि यदि फिल्म के पोस्टर वापस नहीं लिए गए तो फिल्म के डायरेक्टर एवं मेकर्स के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जा सकता है।

भारतीय फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने हाल ही में अपनी डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर को सोशल मीडिया पर साझा किया था। तत्पश्चात, वे लोगों के निशाने पर आ गईं। ये पोस्टर रिलीज होने बाद हिंदुओं की भावनाएं आहत हो गई। लोगों ने इस पर खूब नाराजगी जताई है। कई लोगों ने लीना की गिरफ्तारी की भी मांग की है। यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म आगा खान म्यूजियम में पहली बार दिखाई गई। इसे ‘रिदम ऑफ कनाडा’ के हिस्से के रूप में दिखाया गया था।

'हिन्दू-मुस्लिम दोनों धर्म भ्रष्ट कर रहीं ममता बनर्जी..', दिलीप घोष ने क्यों कही ये बात ?

इन कर्मचारियों को जबरन रिटायर करेगी योगी सरकार, राज्यभर में मचा हड़कंप

क्या अग्निपथ से 'आतंकी' पैदा होंगे ? कांग्रेस मंत्री का विवादित बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -