वकील की आत्महत्या पर जबलपुर में मचा बवाल, शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे साथी

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर हाईकोर्ट में अधिवक्ताओं ने हंगामा कर दिया। वे साथी अधिवक्ता की खुदखुशी से नाराज हैं। कहा जा रहा है कि जबलपुर हाईकोर्ट एक अधिवक्ता अमित साहू ने जमानत में जज द्वारा विपरीत टिप्पणी किए जाने के पश्चात् खुदखुशी कर ली थी। इसके बाद साथी अधिवक्ता शव लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए। जज नहीं मिले तो चीफ जस्टिस अदालत में उन्होंने हंगामा कर दिया। बड़े आँकड़े में अधिवक्ता उपस्थित हैं। 

बता दें कि जमानत आवेदन पर सुनवाई के चलते अधिवक्ता अमित साहू पर जस्टिस संजय द्विवेदी ने विपरीत टिप्पणी कर दी थी। इससे अमित इतने आहत हुए कि उन्होंने खुदखुशी कर ली। नाराज अधिवक्ताओं ने चीफ जस्टिस की अदालत में तोड़फोड़ कर दी। सुरक्षा अधिकारी से हाथापाई भी की। अधिवक्ता धरने पर बैठ गए हैं। STF ने हाईकोर्ट में मोर्चा संभाल लिया है। 

प्राप्त खबर के मुताबिक, वकील द्वारा खुदखुशी किए जाने से आक्रोशित वकील साथियों ने हाईकोर्ट परिसर में शव रखकर प्रदर्शन किया। साथी वकील के खुदखुशी किए जाने विरोध में एक वकील द्वारा अपनी हाथ की नस काटने की अपुष्ट खबर भी मिली है। आक्रोशित वकील ने हाईकोर्ट में आगजनी भी की है। हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा सहित अन्य पुलिस अफसर समेत भारी बल ने मोर्चा संभाल लिया है। दमकल विभाग की गाड़ियों ने घटनास्थल में पहुंचकर आग पर नियंत्रित प्राप्त किया। समाचार लिखे जाने तक वकीलों का विरोध प्रदर्शन जारी था तथा पुलिस ने हाईकोर्ट के सभी प्रवेश गेट बंद कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, खुदखुशी करने के पूर्व वकील ने सुसाइड नोट भी लिखा है। आक्रोशित अधिवक्ता घटना की CBI जांच की मांग कर रहे हैं। 

पुलिस की शर्मनाक करतूत! UP की लड़की से दरिंदगी कर उठाया ये हैरतंअगेज कदम

'सचिन को कांग्रेस अध्यक्ष बनाओ या राजस्थान का CM..', गहलोत के सामने पायलट समर्थकों की नारेबाजी

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: परदे के पीछे से खड़गे को मदद कर रहा गाँधी परिवार ? थरूर ने उठाए सवाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -