'EVM को लेकर गलती हुई...', सपा के हंगामे के बाद वाराणसी कमिश्नर ने स्वीकारा
'EVM को लेकर गलती हुई...', सपा के हंगामे के बाद वाराणसी कमिश्नर ने स्वीकारा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के एन पहले वाराणसी सहित कुछ अन्य जिलों में EVM की सुरक्षा को लेकर ना सिर्फ सवाल खड़े होने लगे थे, बल्कि समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान के बाद सपाइयों द्वारा बनारस में भारी विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी भी की गई. मतगणना स्थल से लेकर वाराणसी के कई इलाकों में सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आकर जमकर हंगामा मचाया. 

इस दौरान वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल का वह बयान भी चर्चाओं में आ गया, जब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए EVM के प्रोटोकॉल में त्रुटि की बात मान ली. अब उनका बयान वायरल हो रहा है. दरअसल, वाराणसी में बीती देर रात को मतगणना स्थल के पास सपाइयों के बवाल के दौरान मीडिया से बात करते हुए वाराणसी के डिविशनल कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि पोलिंग में इस्तेमाल कि गई EVM के लिस्ट का मिलान रोकी गई गाड़ी में रखी EVM से कर लीजिए, मिलान करने के बाद यदि नंबर एक निकलते हैं तो हम दोषी माने जाएंगे. उन्होंने बताया कि सारे प्रेक्षक भी यहीं बैठे हुए हैं. उन्होंने त्रुटि स्वीकारते हुए बताया कि EVM के प्रोटोकॉल के मूवमेंट में त्रुटि हुई है, इसकी हम रिपोर्ट भी भेज रहे हैं, मगर मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि पोलिंग वाले EVM में कुछ हुआ हो ऐसा संभव नहीं है, क्योंकि स्ट्रांग रूम पर 3 लेयर सिक्योरिटी है.

बता दें कि वाराणसी के पहड़िया मंडी में स्थित खाद्य गोदाम के पास सपा कार्यकर्ताओं ने उस वक़्त जबरदस्त हंगामा किया, जब खाद गोदाम के स्टोरेज से EVM निकालकर ट्रेनिंग स्थल स्थित यूपी कॉलेज के लिए ले जाइ जा रही थीं. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि EVM बदली जा रही है, तो वहीं जिलाधिकारी ने अपना लिखित में बयान जारी किया है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि, 'प्रशिक्षण हेतु EVM मंडी में स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से यूपी कॉलेज जा रही थीं. कुछ सियासी लोगों ने वाहन को रोककर उसे चुनाव में प्रयुक्त EVM कहकर अफवाह फैलाई है. कल काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों का द्वितीय प्रशिक्षण है और हैंड्स ऑन ट्रेनिंग हेतु ये मशीनें ट्रेनिंग में हमेशा प्रयुक्त होती हैं.

रूस अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में डॉलर के हिस्से को कम करने की कोशिश कर रहा है

27 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू

महिला दिवस पर सलमान ने पेंटिंग बनाकर दिया खास मेसेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -