जहरीली शराब से हुई मौतों के आँकड़े में हुआ भारी इजाफा, 126 हुए गिरफ्तार
जहरीली शराब से हुई मौतों के आँकड़े में हुआ भारी इजाफा, 126 हुए गिरफ्तार
Share:

सारण: शराबबंदी वाले बिहार के सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 53 व्यक्तियों की जान चली गई। कई लोग चिकित्सालयों में मौत से जंग लड़ रहे हैं। आलम ये है कि कई गांवों में मातम छा गया। छपरा के बहरौली गांव का भी ऐसा ही हाल है। यहां एक साथ 11 व्यक्तियों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई। दूसरी तरफ, पुलिस इस मामले में पूरे सारण जिले में छापेमारी कर रही है। अब तक शराब के कारोबार से संबंधित 126 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। 4 हजार लीटर से ज्यादा अवैध शराब भी जब्त की गई है। इस मामले की तहकीकात के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। 

दरअसल, बिहार के सारण में इसुआपुर एवं मशरक थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तक 53 व्यक्तियों की मौत हो गई। मृतकों के घरवालों के मुताबिक, मौत शराब पीने से हुई। इस मामले की तहकीकात के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। इसमें 31 पुलिसकर्मी हैं। इतना ही नहीं मामले में मशरक पुलिस स्टेशन के SHO और एक स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त मरहौरा के सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी के ट्रांसफर की सिफारिश की गई है। उनके खिलाफ विभागीय जांच की मांग की गई है। कलेक्टर एवं एसपी ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि जिन्हें इस बारे में जो कुछ भी खबर है, वे लोग बिना डर के आगे आएं और पुलिस को खबर दें। 

वही जहरीली शराब पीने से मरने वाले व्यक्तियों में इसुआपुर एवं मशरक थाने के कई गांव के लोग हैं। आज तक की टीम बिहार के बहरौली गांव पहंची। जहरीली शराब से मरने वाले व्यक्तियों में सबसे अधिक इसी गांव के लोग हैं। अब तक यहां 11 व्यक्तियों की मौत जहरीली शराब से हो गई है। गांव में हर ओर केवल चीख पुकार मची है। कई घरों में मातम छाया है। किसी ने अपना बेटा खोया, तो कई बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। यहां रहने वाला रूपेश गुजरात के सूरत में काम करता था। बीते दिनों ही गांव आया था। उसकी दो छोटी बेटियां एवं 11 महीने का एक बेटा है। रूपेश की मौत के बाद से ही परिवार वाले बुरी तरीके से टूट गए है तथा घर पर मातम पसरा है। परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि मंगलवार शाम रुपेश और गांव के कई और लोग मसरख से शराब पीकर वापस आए थे, जिसके पश्चात् उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। बाद में मौत हो गई। 

AGNI 5: बॉर्डर से मारा तो लाहौर-बीजिंग तक मचेगी तबाही ! इस भारतीय मिसाइल की दायरे में आधी दुनिया

बस से उतारकर 11 सिखों का एनकाउंटर, 43 पुलिसकर्मियों को 31 साल बाद मिली सजा

14 वर्षीय नाबालिग का किया बलात्कार, फिर जो किया उसे जानकर दंग रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -