इस हफ्ते सोने-चांदी के भाव में अचानक हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज का दाम
इस हफ्ते सोने-चांदी के भाव में अचानक हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज का दाम
Share:

त्योहारी सीजन समाप्त होने के पश्चात् सोने का दाम (Gold Price) एक बार फिर से ऊपर की ओर भागने लगा हैं. इस सप्ताह सोने के दामों में बड़ी वृद्धि हुई है. हालांकि, फिर भी सोना का दाम इस वर्ष के आरभिंक महीनों से अभी भी कम हैं. चालू वित्त वर्ष के आरभिंक महीने के दामों की तुलना में फिलहाल सोने का दाम कम बना हुआ हैं. हालांकि, दिवाली के बीतने के पश्चात् सोने के दामों ने रफ्तार पकड़ी है. इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने का दाम 52,277 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ हैं.

शादियों के सीजन का प्रभाव सोने के दामों पर नजर आ रहा है. इस हफ्ते के आरभिंक दिन सोमवार को सोने का दाम 50,960 रुपये था. मंगलवार को बाजार बंद था. बुधवार को दाम बढ़कर 51,502 रुपये हो गया. बृहस्पतिवार को दाम 51,619 पर बंद हुआ एवं शुक्रवार को ये 52,277 रुपये पर बंद हुईं. IBJA Rates के मुताबिक, बीते सप्ताह की तुलना में इस हफ्ते सोने के दामों में तेजी दर्ज की गई है. बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सोने का भाव 50,513 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. उसके मुताबिक, इस हफ्ते सोने के भाव में 1764 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

शिक्षा को लेकर प्रशासन हुआ अग्रसर, लिया कई आंगनबाड़ियों को गोद

गुजरात में भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अब तक 166 प्रत्याशी घोषित

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने किया मॉम एंड मी कार्यक्रम का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -