जल्द हो सकता है योगी कैबिनेट का पुनर्गठन
जल्द हो सकता है योगी कैबिनेट का पुनर्गठन
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेटका शीघ्र ही पुनर्गठन कर सकते हैं. 2022 के विधानसभा इलेक्शन की आहट के साथ-साथ कैबिनेटमें फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं. अभी हाल ही में दो मंत्रियों की COVID-19 से मृत्यु हुई है. इनके डिपार्टमेंट किसी को आवंटित नहीं किए गए हैं. इन मिनिस्टर की जगह पर नए चेहरों को स्थान मिल सकता है. वहीं कुछ मिनिस्टर अपना डिपार्टमेंट बदलवाना चाहते हैं, जबकि कुछ को उनकी असंतोषजनक प्रदर्शन के कारण किनारे किया जा सकता है. 

वही विधानसभा इलेक्शन के मद्देनजर MLA की नाराजगी कम करने के लिए उनके समायोजन पर भी बहस चल रही है. विधानसभा इलेक्शन होने में लगभग डेढ़ वर्ष शेष है. इलेक्शन की हलचल आहिस्ता-आहिस्ता तेज हो रही है. इसके साथ-साथ कैबिनेटके पुनर्गठन की सुगबुगाहट भी सुनाई देने लगी है. हालांकि कोरोना की वजह से इसमें कुछ समय लग सकता है, किन्तु सूत्रों की मानें तो हालत थोड़ा नार्मल होते ही कैबिनेटका पुनर्गठन निश्चित है.

MLA की संख्या के हिसाब से कैबिनेटमें 60 मेंबर हो सकते हैं. अभी तक 56 मेंबर की कैबिनेटथी. हाल ही में प्राविधिक एदुकतिओन मिनिस्टर कमलरानी वरुण एवं होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान की COVID-19 से मृत्यु के पश्चात् यह संख्या 54 रह गई है. कैबिनेटमें छह स्थान खाली हैं. सूत्रों के मुताबिक कुछ मिनिस्टर 75 वर्ष की उम्र के आधार पर हटाए जा सकते हैं, जबकि कुछ मिनिस्टर पर उनकी खराब प्रदर्शन की वजह से तलवार लटक रही है. इसी के साथ जल्द ही योगी कैबिनेटका पुनर्गठन हो सकता है.

रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश

कोलंबिया में कोरोना का हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ''इस वजह से बना राष्ट्रपति''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -