इसलिये होती है देव पूजन की आवश्यकता
इसलिये होती है देव पूजन की आवश्यकता
Share:

ज्योतिष शास्त्र हमेशा ही उचित सलाह देता है ताकि लोग सलाह का अनुकरण कर अपने जीवन को सुखमय बना सके। ज्योतिषियों के पास आने वाले लोग इसलिये ही आते है कि उन्हें यथोचित सलाह मिलेगी। ज्योतिष कुंडली आदि को देखकर सलाह देते है। कुंडली को देखकर ही किसी को देवता की पूजन तो किसी को देवी की पूजन के साथ ही दान आदि के अलावा उपवास, व्रत की भी सलाह प्रदान की जाती है।

वैसे सामान्य रूप से देव पूजन जरूरी माना गया है। ज्योतिषियों द्वारा भी यही कहा जाता है तिक देव पूजन जीवन का नियमित अंग बनाना चाहिये। देव पूजन से मन को शांति मिलती है, घर में सुख समृद्धि आती है और हर आने वाली बाधा दूर हो जाती है। यदि व्यक्ति को उन्न्ति चाहिये तो न केवल नियमित जीवन को अपना जरूरी है बल्कि संतान को बलवान, बुद्धिमान और शुद्ध आचरण वाला भी बनाना आवश्यक है। नित्य कर्म में शारीरिक शुद्धि, संध्यावंदन और देव पूजन जैसे कर्म बताये गये है।

मनुष्य को प्रतिदिन स्नान, संध्या, जप, देव पूजा अवश्य करना चाहिये। देवपूजन से ही ईष्ट बल मजबूत होता है, चेहरा दमकता है तथा हर कार्य सफल होने में किसी तरह से संदेह नहीं रहता है। किसी भी देची देवता की पूजन की जाये, लेकिन आस्था और विश्वास रखा जाये, अन्यथा फल की प्राप्ति नहीं कभी भी नहीं हो सकेगी। ज्योतिषियों की सलाह अवश्य ली जाना चाहिये, यदि आपको सफल होना है तो।

नमः शिवाय का जाप करें संकटों को दूर

पार्थिव शिव पूजन करें मनोकामना को पूरा

आहार से भी संबंद्ध है ज्योतिष शास्त्र का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -