400 सालों से इस गांव में किसी महिला ने दिया बच्चे को जन्म

अंधविश्वास में विकास संभव नहीं हैं और इससे वजह से लोग दुनिया से काफी पिछड़ जाते हैं. ऐसी ही एक जगह मधय प्रदेश में है जहाँ एक गांव में अन्धविश्वास के चलते लगभग 400 सालों से एक भी बच्चे ने यहाँ जन्म नहीं लिया है. गांव के लोगों की इसके पीछे अपनी एक धरना है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

दरअसल मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक गांव है जहाँ पिछले 400 सालों से एक भी बच्चे ने जन्म नहीं लिया है इसके पीछे ग्रामीणों का मानना है कि यह गांव श्रापित है और भगवान नहीं चाहते कि यहां कोई बच्चा जन्म ले. ग्रामीणों का कहना है कि जो भी महिला अपने बच्चे को गांव में जन्म देती है तो उसका बच्चा या तो विकृत हो जाएगा या फिर मां या बच्चे में से कोई एक मर जाएगा.

लोग गांव की भूमि को श्रापित मानते हैं जिसके कारण जो बच्चों को जन्म देने के लिए महिलाओं को गांव की सीमारेखा से बाहर जाने के लिए मजबूर करता है. गांव के बुजुर्गों ने दावा किया कि 16 वीं शताब्दी में जब गांव में देवताओं द्वारा एक मंदिर का निर्माण किया जा रहा था, तो एक महिला गेहूं पीस रही थी, जिसके कारण देवता विचलित हो गए और क्रोध में आकर उन्होंने गांव को श्राप दिया कि इस गांव में कोई भी महिला बच्चों को जन्म देने में सक्षम नहीं होगी. वहीँ गांव के सरपंच नरेंद्र गुर्जर बताते है कि करीब 90 प्रतिशत डिलीवरी अस्पतालों या पास के गांव में होती है. 

ढिंचक पूजा का नया गाना- जीतेंगे भई जीतेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स , देखिये वीडियो

इस लड़की ने बीच क्लास में उतार दिए अपने सारे कपड़े और देने लगी प्रेजेंटेशन

इस मंदिर में विवादित मामलों की सुनवाई करते हैं हनुमान जी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -