देश के 180 जिलों में पिछले 7 दिनों से कोरोना का एक भी केस नहीं - डॉ हर्षवर्धन
देश के 180 जिलों में पिछले 7 दिनों से कोरोना का एक भी केस नहीं - डॉ हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के मुताबिक, नए मामलों में कमी आई है, किन्तु मरने वालों का आंकड़ा नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 4,01,078 नए केस दर्ज किए गए हैं। यह पिछले दिन के आंकड़ों से कुछ ही कम है।

वहीं इस दौरान मरने वालों का आंकड़ा 4,187 पहुंच गया है। यह देश में कोरोना की वजह से एक दिन में मरने वालों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस प्रकार देश में कोरोने के कुल मरीजों की तादाद 2,18,92,676 पहुंच गई है। इसमें से 1,79,30,960 मरीज रिकवर हो चुके हैं। देश में अब तक 2,38,270 रोगी कोरोना की जंग हार चुके हैं। सक्रीय मामलों की संख्या 37,23,446 है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि देश के 180 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 7 दिनों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है।

उन्होंने आगे कहा कि 18 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 14 दिनों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। उनके अनुसार, 54 जिले ऐसे रहे जहां 21 दिनों में एक भी कोरोना का मामला नहीं आया है। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने बताया था कि 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण की दर 15 फीसदी से ज्यादा है। इनमें सबसे अधिक गोवा में संक्रमण दर 48.5 फीसद है, यानी वहां जितने लोगों की टेस्टिंग की जा रही है, उनमें से लगभग हर दूसरा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है।

क्या कोरोना वैक्सीन पर से हटेगा GST? वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया जवाब

97 साल की बुजुर्ग महिला ने लोगों से की यह खास अपील, वीडियो वायरल

क्लैट 2021 की परीक्षा अगली तारीख तक हुई स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -